NationalViral

यदि आपके घर में है बेटियां,तो केंद्र सरकार से मिलेगा हर महीने 2000 रूपए… जानिए क्या है खबर!!

Fact check. आज के युग में सोशल मीडिया का जितना ही व्यापक प्रयोग है।उतना ही दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहे हैं।वहीं सोशल मीडिया में जमकर एक मैसेज वायरल हो रहा है।जिस को संज्ञान में लेते हुए प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो यानी कि पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है। आइए जानते हैं इसके बारे में क्या कुछ तथ्य निकलकर सामने आते हैं।

आज हम आपको केंद्र सरकार की ऐसी योजना (Government Schemes) के बारे में बताएंगे, जिसमें आपकी बेटियों को 2000 रुपये की नकद राशि हर महीने देने की बात कही जा रही है। जब इसकी खबर भारत सरकार सूचना एवं पत्र मंत्रालय को लगी तो इसके वास्तविक तक उनके सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा शेयर की गई जिसमें ऐसी किसी भी गवर्नमेंट स्कीम को निराधार बताते हुए फेक न्यूज़ (fake news) करार दिया है।

PIB ने इससे संबंधित ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को मिलेगी ₹2000 की नगद राशि हर महीने मिलेगी। यह दावा पूरी तरह से झूठा है।केंद्र सरकार के द्वारा ऐसी किसी भी योजना का संचालन नहीं किया जा रहा है, साथ ही पीआईबी ने इसमें जो मैसेज को फर्जी बताते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह का मैसेज से सभी लोगों को सावधान रहने की बात कही है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks