Financial newsNationalNews

Paytm v/s Phonepe: Phonepe ने कराई पेटीएम के कर्मचारियों पर पुलिस में शिकायत दर्ज! जानिए क्या हैं पुरा मामला!

सभी फिनटेक कंपनियों के बीच में शुरू से ही प्रतिस्पर्धा लगी हुई है। हर डिजिटल पेमेंट करने वाली कंपनी दूसरी कंपनी से आगे निकलना चाहती है। वह अपने कस्टमर को हर तरह के सुविधाएं चाहे वह पर्सनल लोन की सुविधा हो, डिजिटल पेमेंट करने की सुविधा हो, साउंड बॉक्स की सुविधा हो, क्रेडिट की सुविधा हो कस्टमर को अच्छी सुविधा देखकर आपने कंपनी को दूसरी फिनटेक कंपनियों से आगे ले जाना चाहती है। फोन पे और पेटीएम एक दूसरे की राइवल कंपनियां हैं। दोनों कंपनियों में हमेशा प्रतियोगिता लगी रहती है। ऐसे में फोन पे ने पेटीएम के कर्मचारियों पर भारी मात्रा में क्यूआर कोड जलाने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है।

दरसल phone pe और Paytm दोनो के बीच लगातार प्रतियोगिता लगी रहती है खुद की कंपनी को दूसरे की कंपनी से बेहतर बनाने की यह प्रतियोगिता अब उग्र रूप लेते हुए दिखाई दे रही है। Paytm company के executive Phone pe पर उंगली उठाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं वैसे ही फोन पे के एग्जीक्यूटिव भी पेटीएम के पीछे पड़े रहते हैं।

PhonePe का मालिकाना हक अमेरिकी कंपनी Walmart के पास है। इसलिए पेटीएम के एग्जिक्यूटिव्स फोनपे को देश के पेमेंट्स ईकोसिस्टम के लिए ‘सॉवरेन रिस्क’ बताते हैं। इसके जवाब में PhonePe के एग्जिक्यूटिव्स Paytm में अलीबाबा और एंट फाइनेंशियल के निवेश का हवाला देते हैं।

ऐसी स्थिति में फोन पे ने ग्रेटर नोएडा में पेटीएम के कर्मचारियों के ऊपर भारी संख्या में क्यूआर कोड जलाने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। 29 जुलाई को पुलिस के पास यह शिकायत पहुंची है जिसमें पेटीएम के तीन कर्मचारी के ऊपर क्यूआर कोड में आग लगाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस के पास एक वीडियो है जिसमें यह तीनों एंप्लॉय दिखाई दे रहे हैं आपको बता दें कि इन तीनों एंप्लॉई में से एक फोन पे का पूर्व एंप्लॉय है। इस पर पेटीएम ने कहा कि उसने तीनों एंप्लॉय को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही यह भी कहा की यह लड़ाई फोन पर और उसके पूर्व एंप्लॉय के बीच है।

Back to top button
News
Video
Photo
ये है लोन लेने का सबसे आसान तरीका, जान लें आप भी ! रेड आउटफिट पहन तमन्ना भाटिया ने किया लोगों के दिलों पे वार..! चाय के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, बीमारियों को देती है बुलावा ! 25 सालों तक बिजली का बिल आएगा शून्य, करें बस ये काम ! ये OTT एप देंगे फ्री में netflix और amazon prime के मजे, जानें कैसे ? Facebook ने बंद किया अपना ये खास फीचर, Users को लगा बड़ा झटका ! क्या आपको पता है, पैन कार्ड के नंबरों का मतलब ? वेस्टर्न ही नहीं, ट्रेडिसनल आउट्फिट में भी नोरा लगती है काफी हॉट !