CrimeNewsरायगढ़

Raigarh News: श्रीराम फाइनेंस को लाखों की चपत लगाने वाल एक और फरार आरोपी गिरफ्तार ! बैंक मैनेजर के साथ मिलकर किए थे धोखाधड़ी ! जानें पूरा मामला…

Raigarh News: श्रीराम फाइनेंस शाखा तमनार के ब्रांच मैनेजर द्वारा कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया था। जिस पर श्रीराम फाइनेंस कारपोरेशन के लीगल मैनेजर के द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत तमनार थाने में दर्ज कराई गई थी। शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिनमें से कल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। तीन फरार आरोपियों में से एक आरोपी आज पकड़ाया है।

मिली जानकारी के अनुसार धोखाधड़ी को लेकर 18 सितम्बर 2020 को श्रीराम फायनेंस कार्पोरेशन के लीगल मैनेजर संदीप सिन्हा द्वारा थाना तमनार में रिपोर्ट दर्ज कराया गया। शिकायतकर्ता ने बताया है कि कम्पनी की एक शाखा तमनार में वर्ष 2017 से 2018 तक खुली थी। जहां पर वर्ष 2018 से ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद के द्वारा फर्जी दुकान का दस्तावेज तैयार कर अन्य ऋणियों के साथ मिलकर षडयंत्र कर कुल 20,00,000 रू का लोन लेकर गबन किया गया ।

शिकायत के बाद थाना प्रभारी तमनार उप निरीक्षक जी.पी. बंजारे द्वारा गवाहों से पूछताछ किया गया। जिसमें पता चला कि ब्रांच मैनेजर सुधीर निषाद अपने परिचित के साथ मिलकर बेइमानी पूर्वक कंपनी श्रीराम फाइनेंस से (1) ऋणि चन्द्रशेखर निषाद के नाम पर मयंक ड्रेसेस का दस्तावेज तैयार कर व्यवसाय का स्टाक बढाने के लिए 6,00,000 रू. (2) ऋणि लक्षिन्दर राठिया के द्वारा संध्या वस्त्रालय के नाम पर 4,00,000 रू. (3) महेत्तर सिदार के द्वारा दुर्गेश वस्त्रालय के नाम पर 3,00,000 रू. (4) गंगा राम पैकरा के द्वारा राजवीर डी0जे0 के नाम पर 4,00,000 रू. एवं (5) चन्द्रिका राठिया के द्वारा डेली निड्स का व्यवसाय बढाने के लिए 3,00,000 रू. का SMI बिजनेस लोन स्वीकृत कर दिलाया है जबकि उपरोक्त ऋणियों में दुकान न तो ऋणीयों के नाम से हैं और न ही दिखाया गया स्टाक।

सुधीर निषाद के द्वारा फर्जी दुकान का दस्तावेज तैयार कर ऋणी से मिलकर कंपनी से 05 लोन लगभग 20 लाख रूपये का लोन दिलाया गया । कल आरोपी 1 चंद्रशेखर निषाद पिता रोहित कुमार निषाद उम्र 28 वर्ष साकिन सलिहाभांठ तमनार 2. गंगाराम पैंकरा पिता आत्माराम पैंकरा उम्र 27 वर्ष साकिन डोलेसरा कठरापाली थाना तमनार के विरूद्ध सबूत पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

वही आज प्रकरण के और आरोपी महेत्तर सिदार को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है। मामले के तीन अन्य आरोपी 1. सुधीर निषाद 2. लक्षिन्दर राठिया 3. चन्द्रिका राठिया फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिये मुखबिर लगाया गया है ।

Back to top button