News

Raigarh News: रामलीला मैदान के पास जमीन पर हो रहा निर्माण कार्य ! जांच व मैदान के जीर्णोद्धार की समस्या को लेकर खेल प्रेमियों व सामाजिक संगठनों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन !

Raigarh News: शहर के रामलीला मैदान में निर्माण, खेल मैदान का सीमाकंन व मैदान के जीर्णोद्दार सम्बन्धी समस्या को लेकर शहर के खेल प्रेमी व सामाजिक संगठनों ने जिला नजूल अधिकारी को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा व चर्चा कर अपनी बात रखी।

विगत 2 दिनों से शहर के खेल मैदान रामलीला मैदान के बाउंड्रीवॉल के पास खाली पड़े सरकारी नजूल जमीन पर निर्माण कार्य हो रहा है। एकबारगी लोगों को लगा कि नगर निगम यहां पर कुछ दुकान निर्माण करा रही है लेकिन जब बाद में जनचर्चा के जरिए पता चला कि यहां पर निगम सरकार किसी प्रकार का कोई निर्माण नहीं कर रही है बल्कि इस जमीन पर कोई अन्य व्यक्ति निर्माण कार्य करवा रहा है जिसके बाद खेल प्रेमियों व सामाजिक संगठनों में आज सुबह से ही सोशल मीडिया में गुस्सा फूट पड़ा।

इस निर्माण कार्य को लेकर सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रियायें भी सामने आई, उसके बाद शहर के खेल प्रेमी व सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध करते हुये जिला कलेक्टर के पास ज्ञापन सौंपने पहुंचे किन्तु कलेक्टर महोदय की अनुपस्थिति मे जिला नजूल अधिकारी रोहित सिंह को उक्त सम्बन्ध में अवगत कराया तथा कहा कि अगर खेल मैदान की भूमि पर निर्माण कार्य वैध तरीके से कराया जा रहा है तो उसके सम्बन्ध में दस्तावेज सार्वजनिक किया जाये और यदि नहीं तो तत्काल उस पर प्रतिबंध लगाया जाये और जांच किया जाए।


ज्ञात हो कि लम्बे समय से खेल मैदान के जीर्णोद्दार व सौन्दर्यीकरण को लेकर विरोध होता रहा है। लोगों में इसलिये भी आक्रोश है कि इस खेल मैदान का आज तक जीर्णोद्दार व सौन्दर्यीकरण नहीं हो सका है, केवल कागजी कार्यवाही तक ही सीमित रहता है। खेल मैदान अब वाहन पार्किंग स्थल बन गया है और बड़े वाहनों के पार्किंग के लिये इस्तमाल हो रहा है। मैदान पर जो मुख्य गेट लगाए गए हैं वो 24 घण्टे खुला रहता है। मैदान अब एलआईसी अधिकारियों के वाहनों के आवागमन का रास्ता बन चुका है। मुख्य गेट खुला होने के कारण सुबह-शाम चार चक्का वाहनों का रेला लगा रहता है, जिससे कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।

खेल मैदान बचाने की माँग को लेकर पहुंचे प्रतिनिधि मण्डल ने रामलीला मैदान के पास हो रहे निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगाने, खेल मैदान का सीमांकन करने, मैदान भीतर अवैध पार्किंग पर रोक लगाने, मैदान में बड़े वाहनों के आवागमन पर तत्काल रोक लगाने, मैदान पर स्थित मुख्य गेट पर ताला लगाने व खेल मैदान के जीर्णोद्दार व सौन्दर्यीकरण की मांग की चर्चा करते हुए ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन सौंपने वालों मे शहर के खेल प्रेमी व सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित थे।

Back to top button