रायगढ़ / 40 वर्ष पुलिस विभाग में सेवा देने के बाद चार पुलिसकर्मी हुए सेवानिवृत्त..! पुलिस कार्यालय में दी गई विदाई..!

1,181 views

रायगढ़। जिला पुलिस बल रायगढ़ में कार्यरत प्रधान आरक्षक प्रेम लाल पटेल, स्टीफन कुजूर, शिवनारायण पोर्ते तथा चालक आरक्षक ललित तिवारी सेवारत रहते अपनी अर्द्धवार्षिकी आयु 62 वर्ष पूर्ण करने के उपरांत 31 मई 2021 को सेवानिवृत्त हुए जिन्हें आज पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुख्यालय डीएसपी एवं कार्यालय स्टाफ की उपस्थिति में ससम्मान विदाई दी गई है ।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कार्यक्रम में सीमित लोगों की उपस्थिति थी । कार्यक्रम के प्रारंभ में रक्षित निरीक्षक अमरजीत खुंटे द्वारा सेवानिवृत्त हो रहे पुलिसकर्मियों के संक्षिप्त सेवा विवरण से सभी को अवगत कराया गया । वे बताए कि सेवानिवृत्त हो रहे सभी पुलिसकर्मी करीब 39-40 वर्ष विभाग में सेवा दिए हैं । प्रधान आरक्षक प्रेमलाल पटेल-चौकी जूटमिल, स्टीफन कुजूर थाना-छाल, शिवनारायण पोर्ते थाना-कोतरारोड तथा चालक आरक्षक ललित तिवारी रक्षित केंद्र में कार्यरत थे । विदाई कार्यक्रम में सेवानिवृत्त हो रहे पुलिसकर्मियों द्वारा एक-एक कर अपने सेवा काल के खट्टे-मीठे अनुभव उपस्थित स्टाफ के साथ साझा किए ।

कार्यक्रम में एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा द्वारा सेवानिवृत्त हो रहे पुलिसकर्मियों को लंबी सेवा के लिए विभाग की ओर से कृतज्ञता जाहिर किए और उन्हें वर्तमान समय को देखते हुए स्वयं एवं अपने परिजनों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह देते हुए उनके स्वस्थ एवं उज्जवल भविष्य की कामना किये । एडिशनल एसपी (आईयूसीएडब्ल्यू) डॉ. राजेंद्र प्रसाद भैया ने कहा कि विभाग में स्वस्थ एवं बेदाग होकर रिटायर होना पुलिसिंग के नजरिए से बहुत बड़ी सफलता है । वे सेवानिवृत्तों को उज्जवल, मंगलमय, दीर्घायु जीवन की शुभकामनाएं दिए ।

एसपी संतोष कुमार सिंह द्वारा वर्तमान पुलिसिंग को बेहद चुनौतीपूर्ण बताते हुए पुलिसकर्मियों को विभाग में हर दिन कुछ नया सीखने को मिलता है, कुछ नया करने को मिलता है बताए और बोले कि जब कभी हम कुछ अच्छा करते हैं तो हमें संतुष्टि मिलती है साथ ही जब हमारे कार्य की समाज में प्रशंसा होती है तो वह सर्वश्रेष्ठ है । आप सभी इतने लंबे समय में कई अच्छे कार्य किये होंगे जो पुलिसिंग के लिए महत्वपूर्ण होगी । जिनके लिए विभाग आपका कृतज्ञ है । उन्होंने सेवानिवृत पुलिसकर्मियों से कहा कि आप सभी को जब कभी भी विभाग की ओर से कुछ मदद की आवश्यकता हो या कुछ सुझाव विभाग के लिये हो तो निसंकोच विभाग के पास आये । उनके द्वारा सभी के उज्जवल भविष्य व स्वास्थ्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दिया गया । एसपी संतोष सिंह द्वारा विदाई कार्यक्रम में सभी सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों का शॉल, श्रीफल एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया तथा ऑफिस स्टाफ द्वारा भी सेवानिवृत्तों को पुष्प गुच्छ भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दी गई है ।

विज्ञापन

Read More