सावधान रायगढ़ ! लापरवाही पड़ेगी भारी..! लोगों के चेहरे पर अब नहीं दिख रहा मास्क..! सोशियल डिस्टेंस का भी उड़ रहा मजाक..! प्रशासनिक अमला सुस्त..!

1,244 views

रायगढ़। लाकडाउन खत्म होते ही लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं। लोगों को लग रहा है कि लाकडाउन खत्म होने से कोरोना का खतरा टल गया है। यही वजह है कि अब लोगों के चेहरे पर मास्क दिखाई नहीं दे रहा है। इतना ही नहीं लोग भीड़ भाड़ से भी नहीं बच रहे हैं। सामाजिक दूरी का पालन होता नहीं दिख रहा है। हाट बाजार की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगती है। भीड़ बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहा है। लोगों की यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। लोगों को सचेत रहने की जरूरत है।

कोरोना की दूसरी लहर से सुरक्षा को लेकर शहर और ग्रामीण इलाके में एक जैसे हालात हैं। सभी लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन की स्थिति दोबारा नहीं आए। लेकिन इस वैश्विक महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलान का पालन कोई नहीं कर रहा। आम लोगों की बात तो छोडि़ए सरकारी दफ्तरों में भी कोरोना गाइडलाइन का मजाक उड़ रहा है। बेफिक्री इस कदर बढ़ गई है कि सरकारी कर्मचारी भी मास्क लगाना भूल गए हैं। हाट – बाजारों में बेपरवाह भीड़ लग रही है। शारीरिक दूरी का कोई बंधन नहीं है।

बस और ऑटो की हालत इतनी बदतर है कि यात्रियों को ठूस कर गंतव्य की ओर पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन की ओर से भी कोरोना गाइडलाइन को पालन कराने के लिए कोई सख्ती नहीं दिख रही है।

शहर के बीच गली मोहल्लों व मुख्य सड़कों पर लोग बाग बिना मास्क पहने फर्राटे भरते दिखाई दे रहे हैं तो वहीं शाम ढलते ही शहर की बड़ी आबादी पार्क और चौक चौराहो पर देखने को मिल रहा है। जहां लोग कोरोनावायरस के लेकर जारी किए गए कोरोना गाइडलाइंस भूलकर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं तो वही मास्क लगाना एक्का दुक्का लोगो को छोड़कर लगभग सभी भूल ही चुके हैं।

देर शाम शहर के बीच पार्कों में बड़ी भीड़ उमड़ रही है। लेकिन कोरोना से बचाव हेतु शासन प्रशासन द्वारा जारी नियमो को लोग बाग ताक मे रखकर चेहरे को मास्क से बिना कवर किये ही घूम रहे है तो वही पार्क के अंदर सोशल डिस्टेंस का मजाक बनाया जा रहा है।

सेलून में नहीं हो रहा कोविड नियमों का पालन

कोरोना मरीजों की संख्या को कम होते देख प्रशासन द्वारा शर्तो व कुछ नियमों का पालन करते हुए सैलून खोलने की इजाजत दी गई है परंतु आज के समय में जांच के अभाव के चलते सैलून के अंदर कोरोना गाइडलाइन का पालन नही हो रहा है । सेलून में काम करने वाले कामगारों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। एक ही कपड़े से कई लोगों का चेहरा साफ किया जा रहा है तो वही कैंची उस्तरा को भी सैनेट्राईज नहीं किया जा रहा है। जिससे कोरोनावायरस फैलने की आशंका सबसे ज्यादा है।

Read More

Chhattisgarh

RIG Breaking : पुलिस विभाग में तबादले ! पांच ट्रेनी IPS अधिकारियों को दी गई नगर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी..! राज्य पुलिस सेवा के भी पांच अधिकारियों का तबादला..! जाने किन्हें कहां मिली जिम्मेदारी..! देखें पूरी लिस्ट…