स्थानीय लोगों को रोजगार, सड़क, धूल प्रदूषण से निजात दिलाने स्थानीय नागरिकों, वाहन मालिकों के साथ जिला ट्रेलर ऐसोसिएशन ने दिया कलेक्टर के नाम ज्ञापन..! सात दिन में मांग के निराकरण ना होने पर कोल परिवहन पर रोक… पढ़े खबर…

रायगढ़/शुक्रवार को जिला कलेक्टर के नाम से तमनार के स्थानीय व्यक्ति, वाहन मालिकों के साथ रायगढ़ जिला ट्रेलर मालिक कल्याण संघ के सदस्यों ने अंबुजा माइंस, सी एस पी जी सी एल (अदानी), जिंदल पावर लिमिटेड, गारे पेलमा, एस ई सी एल कोल माइंसो की वादाखिलाफी को लेकर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में उन्होंने स्थानीय लोगों के शोषण की बात कही है एवं कलेक्टर का ध्यानाकर्षण किया है कि हमने पिछले वर्ष भी सड़क एवं रोजगार की समस्याओं को लेकर आवेदन दिया था, जो मांग आज तक पूरी नहीं हो पाई है।


आज हम पुनः आपके समक्ष ज्ञापन के माध्यम से रोजगार हेतु स्थानीय लोगों को कोल ट्रांसपोर्ट का कार्य, मजदूरों को उनकी मजदूरी भाड़ा का उचित भुगतान, कोल परिवहन में लगी वाहनों को बढ़ते डीजल के अनुपात में एस्केलेशन राशि, स्थानीय सभी संचालित कोल माइंस से तमनार मुख्यालय तक रोड की मरम्मत चौड़ीकरण एवं साइड शोल्डर निर्माण बरसात से पूर्व हो ताकि मानव जनजीवन की आवाजाही एवं स्कूली बच्चों का मुख्य मार्ग से आना जाना सुगमता पूर्वक संभव हो सके की मांग करते है। उन्होंने ज्ञापन में आगे लिखा है कि प्रदूषण से मानव जन जीवन खतरे में है इससे अनेक प्रकार के लोगों को बीमारी हो रही है एवं भारी वाहनों की आवाजाही जिस गांव के अंदर से हो रही है उन सब चौक चौराहों पर गति नियंत्रण व दुर्घटना को रोकने के लिए सिक्योरिटी गार्ड एवं सीसीटीवी कैमरा लगवाना आज की महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

इन विषयों को लेकर उन्होंने कलेक्टर रायगढ़ से निवेदन किया है कि आप हमारी मांगो को सज्ञान में लेते हुए इन कोल माइंस को आदेशित करें की वे स्थानीय लोगो की समस्याओं को तुरंत हल करे। कानूनी नियम के तहत भी यह हमारा मौलिक अधिकार है।इसके साथ ही उन्होंने कंपनी द्वारा मांग को पूरा न करने पर या 6 दिन के भीतर निराकरण ना निकालने पर 1 हफ्ते बाद उनके कोल परिवहन को रोकने की मांग रखते हैं।