रायगढ़ / क्राइम मीटिंग में एसपी ने कसी पेंच… फरार आरोपियों की धरपकड़ करे तेज..! अवैध शराब व सट्टा पर कार्यवाही के निर्देश..! सार्वजनिक जगह पर शराब पीने वाले हो जाएं सावधान..! मानसून, साइबर अपराध, बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर हुई चर्चा..! पढ़ें खबर…

768 views

रायगढ़। अनलॉक के बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज जिले के सभी थाना प्रभारी व अनुविभागीय अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग ली।

कोरोना से संबंधित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के साथ वैक्सीनेशन प्रोग्राम में सहयोग व सुरक्षा का इंतजाम करने का निर्देश दिया गया। साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर किसी तरह की अफवाह फैलाने वाले लोगों पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है।

क्राइम कंट्रोल के लिए दिए गए निर्देश

जिले के सभी थाना प्रभारियों को बेसिक पुलिसिंग के अंतर्गत रात्रि गश्त व विजुअल पुलिसिंग पर कार्य करने को कहा गया है। साइबर क्राइम पर चर्चा करते हुए ऑनलाइन ठगी के मामलों में पीड़ित से रकम रिकवर हो इसके लिए पूरा प्रयास करने कहा गया।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चलाया जाएगा विशेष अभियान-

क्राइम मीटिंग में थाना व चौकी प्रभारियों को वारंटी ओं एवं फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिया गया है तथा सीएसपी एवं एसडीओपी को चिटफंड के मामलों का निराकरण करने व सूदखोरी पर जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।

सार्वजनिक जगह पर शराब पीने वाले हो जाएं सावधान

रायगढ़ पुलिस द्वारा कुछ दिनों से सार्वजनिक जगह पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है या कारवाही अब थमने वाली नहीं है एसपी ने सख्त तेवर में कहा है कि सार्वजनिक जगह पर शराब पीने वाले शराबी ऊपर अधिक से अधिक कार्यवाही की जाए।

मानसून को लेकर अलर्ट

क्राइम मीटिंग में आज अपराध से हटकर मानसून के लेकर संभावित अत्यधिक बारिश के लिए थाना प्रभारियों को विशेष तैयारी करने का निर्देश दिए गए हैं जिससे जानमाल की क्षति को रोकी जा सके।

दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए की गई चर्चा

जिले के अंदर बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी तरीके से ट्रैफिक नियमों के अनुपालन लोगों से कराने के लिए एसपी द्वारा सभी प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

ये रहे उपस्थित

क्राईम मीटिंग में एडिशनल एसपी आईयूसीएडब्ल्यू, एडिशनल एसपी कन्ट्रोल रूम, सीएसपी, एसडीओपी, डीएसपी हेडक्वार्टर, डीएसपी आईयूसीएडब्ल्यू, आरआई एवं थाना, चौकी प्रभारीगण उपस्थित थे ।

Read More

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ / अस्पताल खुद है बीमार… कैसे होगा मरीजों का इलाज..! रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में प्लास्टर गिरा,मरीज सहित तीन घायल..! यहां मौत के साय में गढ़ा जा रहा नौनिहालों का भविष्य..! स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 6 मासूम घायल… दो की हालत गंभीर..!