रायगढ़/ भाजपा नेता विवेक रंजन सिन्हा को मिली बड़ी जिम्मेदारी! भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का बनाया गया सदस्य.. दिग्गजों के लिस्ट में नाम शुमार.. जाने और भी बहुत कुछ.. पढ़ें पूरी खबर

रायगढ़। रायगढ़ भाजपा के सक्रिय एवं जमीनी नेता विवेक रंजन सिन्हा को प्रदेश भाजपा द्वारा एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा में विशेष कार्य समिति सदस्य नियुक्त किया गया है। इस पद के साथ ही उन्होंने रायगढ़ भाजपा के दिग्गज नेता के रूप में उभरे हैं। इसके पहले यह जिम्मेदारी रायगढ़ जिले से जन नेता स्वर्गीय रोशनलाल अग्रवाल, गिरिधर गुप्ता जैसे दिग्गज नेताओं को मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते विवेक रंजन सिंहा

आज शाम रायगढ़ जिले से प्रदेश भाजपा द्वारा उनके नाम की घोषणा की गई। इसके साथ ही उनके समर्थकों और शुभचिंतकों के बीच हर्ष का माहौल है और उन्हें लगातार बधाई मिल रही है। 30 साल से भाजपा का संस्कारी कार्यकर्ता उन्हें हर भाजपायी से अलग बनाती है। वे स्पष्टता, सुचिता, संस्कार मिलनसार, सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में रायगढ़ जिले में अपनी विशेष पहचान बनाई है। विवेक रंजन पर आज तक किसी चुनाव में में गुटबाजी का इल्जाम नही लगा। हर चुनाव में यथासंभव सक्रियता से काम किया। यही वजह है कि आरोप-प्रत्यारोप के इस राजनीति में विवादों से दूर उनकी एक बेदाग छवि बनी है।

पहले भी उठाई हैं कई जिम्मेदारियां

विवेक रंजन सिन्हा ने छात्र राजनीति से अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया। साल 1989 एबीवीपी अध्यक्ष के रूप में छात्र राजनीति में बड़ी भूमिका निभाई। उसके बाद युवा राजनीति में कदम रखते हुए अविभाजित मध्यप्रदेश में 1997 में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य युवा मोर्चा इसके बाद 1999 में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष, मजदूर मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा जिला उपाध्यक्ष, नगरनिगम एल्डरमैन, जैसे महत्वपूर्ण जगह में सफल दायित्व निभाया है।

Read More