रायगढ़ / आवारा कुत्तों के आतंक से थर्राया कसेर पारा..! रात में सड़कों पर कुत्तों का चलता है राज, काटने को दौड़ाने लगे है कुत्ते…बचने के चक्कर में लोग बाग हो रहे हैं घायल..! आवारा मवेशियों से भी परेशान मोहल्ले वासी…! पढ़ें शहर की एक और समस्या…बच्चों को दौड़ा रहे कुत्ते, देखें एक्सक्लूसिव वीडियो…

1,307 views

रायगढ़। शहर में आवारा कुत्तों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहा है। मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों तक कुत्तों के झुंड दिखाई देते हैं। कुत्ते काटने के मामले भी सामने आ रहे हैं। कुत्तों को पकड़ने और इस समस्या से निजात दिलाने के कोई प्रबंध नजर नहीं आ रहा है इससे लोग परेशान हो रहे है।

शहर का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, जहां पर आवारा कुत्ते परेशानी का सबब न बने हों। खासकर रात में एक तरह से सड़कों पर कुत्तों का राज हो जाता है। बाइक सवार के पीछे दौड़ पड़ते हैं। राह चलते लोगों को भी काटने के लिए दौड़ते हैं। कुछ लोग कुत्तों का शिकार बनते हैं तो कुछ इनसे बचने के चक्कर में घायल हो जाते हैं। आवारा कुत्तों की लगातार बढ़ रही संख्या को कंट्रोल करने के लिए न तो प्रशासन इन्हें पकड़ने का कोई इंतजाम कर रही है और न ही नसबंदी करने का जिसकी वजह से लगातार इनकी संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

सड़को पर सोए हुए कुत्ते हटने को भी राजी नहीं

कसेरपारा के मोहल्ले में कुत्ते इतना ठीक हो चुके हैं कि अगर सामने से कोई दुपहिया वाहन आ रही होती है तो कुत्ते सड़क से हटने को भी राजी नहीं होते हैं। अगर आपके वाहन के पहिये इनके पास से गुजर जाए तो पूरी झुंड आप पर दौड़ पड़ते है। और इसी हड़बड़ाहट में लोग बाग अक्सर दुर्घटना के शिकार हो जा रहे हैं।

फाड़ने लगे हैं वाहनों के सीट कवर-

अगर देखा जाए तो मोहल्ला के सभी घरों के बाहर दुपहिया वाहन खड़ी होती है जिसकी सीट कवर पर यह शरारत करते हुए अक्सर अपने नुकीली दातों से काट कर पूरी तरह से तहसनहस कर देते हैं जिससे लोगों को आर्थिक नुकसान झेलनी पड़ती है।

आवारा मवेशी भी मचा रहे उत्पाद

सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में मवेशियों को सुरक्षति रखने के लिए विशेष योजना बनाकर विभिन्न गांव में गोठान का निर्माण किया गया है। परन्तु हकीकत तो यह है कि आजकल आवारा मवेशी सड़कों व मोहल्लों पर देखने को मिल रहे है। कसेर पारा भी इस आवारा मवेशियों से अछूता नहीं है। इस मोहल्ले में आवारा कुत्तों के अलावा आवारा मवेशी भी उत्पात मचाने लगे हैं। सांड गाय बैल घर के बाहर खड़ी वाहनों को धक्का मारकर गिरा रहे हैं जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे है।

बहुत मुश्किल से बचे आज दो बच्चे-

कसेरपारा में आज दोपहर 2 बच्चे गरीबी के चलते अपना पेट भरने के लिए कबाड़ का सामान उठाने के लिए एक घर के अंदर गए हुए थे। जहां से निकलते वक्त कुत्तों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। बच्चे भी डर से दौड़ने लगे, तब कुत्ते उनको और तेजी से दौड़ाने लगे गनीमत की बात यह रही कि मोहल्ले वासियों ने कुत्तों को डराया तब बच्चों की जान बच सकी वरना आगे क्या कुछ कहा नही जा सकता।

देखें वीडियो-

पिछले कुछ दिनों से आवारा कुत्ते व मवेशियों को लेकर सोशल मीडिया से लेकर जिले की प्रमुख अखबारों ने इस मुद्दे को लेकर आवाज उठाई है परंतु आज तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही देखने को नही मिल रही है।

पहले भी समस्या रखी गई है सामने

रायगढ़/ आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों को झेलनी पड़ रही है आर्थिक व शारीरिक परेशानी… बढ़ती जनसंख्या बन सकती है मुसीबत..!!

Read More