रायगढ़ / जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल की जयंती पर 20 जून को विशाल रक्तदान शिविर का होगा आयोजन..! जननेता की याद में मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में लगाया जाएगा शिविर..!

रायगढ़। जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल की जयंती व 14 जून विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में 20 जून रविवार को रायगढ़ रक्तवीर परिवार व जनकर्म परिवार द्वारा मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में विशाल ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में सैकड़ों की संख्या में जिलेवासियों के शामिल होने की संभावना है।


रायगढ़ के पूर्व विधायक व भाजपा के आधार स्तंभ कहे जाने वाले जननेता स्व. रोशनलाल अग्रवाल ने अपने जीवनकाल में हजारों लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनके मार्गदर्शन में विगत कई वर्षों तक वृहद स्तर पर कई रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा चुका है। उनके चले जाने के बाद उनके स्मरण में 20 जून की सुबह 10 से शाम 5 बजे तक स्टेशन चौक स्थित मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इस दिन स्व. रोशन लाल अग्रवाल जी की जयंती है। इसीलिए रायगढ़ रक्तवीर परिवार व जनकर्म परिवार ने 20 जून को उक्त शिविर लगाने का निर्णय लिया है। इस शिविर के संबंध में फ्लेक्सी, पॉम्प्लेट बन कर जिले में बंटने भी शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया के भी माध्यम से कुछ ही दिनों में इस शिविर के समर्थन में लोग जुडऩे भी लग गए थे। अब यह एक कारवां बनता जा रहा है। चूंकि स्व. रोशनलाल अग्रवाल का लोगों के दिलों में एक अलग ही पहचान है। जिससे उक्त शिविर में जिले से सैकड़ों लोगों के शामिल होने की संभावना बनी हुई है।

रक्तदान के प्रति हो जागरूक

जनकर्म परिवार का लोगों से अपील है कि रक्तदान से ब्लड डोनेट करने वाले का सेहद अच्छा तो होता ही है साथ ही उस ब्लड से किसी दूसरे को जीवन दान भी मिलता है, रक्तदान महादान। इस पुनीत कार्य मे सभी जागरूक लोगों की महती जिम्मेदारी बनती है कि स्वयं रक्तदान करे औऱ दुसरो को भी प्रेरित करे। क्योंकि रक्त उत्पादन मानव शरीर में जल्द बन जाता है। ओर उससे किसी का जान बचा सकते है। रक्तदान कैंप में सिर्फ वे ही लोग शामिल हों जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हों। वहीं उनका वजन 50 व उसके पार हो। इसके अलावा जिन्हें वैक्सीन लगवाये 15 नही हुए हो वो भी रक्तदान करने से बचें। ताकि रक्त देने के बाद संबंधित व्यक्ति के सेहत में कोई दुष्प्रभाव न पड़े। भले ही वे अपने नेता की जयंती में घर पर ही रह उन्हें स्मरण कर श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

रक्तदान कर मानव सेवा के प्रति अपनी भागीदारी करें सुनिश्चित : गौतम अग्रवाल

जनकर्म के प्रधान संपादक व स्व. रोशनलाल अग्रवाल के पुत्र गौतम अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि 20 जून को होने वाले इस विशाल रक्तदान शिविर में वे बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और पुण्य के भागीदारी बने। रक्तदान से रक्त देने वाला व रक्त ग्रहण करने वाला दोनों को फायदा होता है। रक्तदान करने से ब्लड बैंकों में रक्त की कमी नहीं होती इमरजेंसी में ये रक्त लोगों के जीवन बचाने के काम आता है। इससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान कर मानव सेवा के प्रति अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

Read More