रायगढ़/ गाड़ी मालिक फिर संकट में..?आखिरकार रायगढ़ में स्थित उद्योग और कोल ट्रांसपोर्टर क्यों नहीं देते डीजल एक्सीलेंसन की राशि..? अब सीएम, मंत्री, सांसद, विधायक, कलेक्टर, एसपी से मदत की उम्मीद में गाड़ी मालिक..

883 views

रायगढ़। आज जहां सभी व्यापार की हालत इस आर्थिक मंदी में खराब पड़ी हुई है। वहीं रायगढ़ में ट्रेलर वाहन व्यवसाय भी इससे कहीं भी अछूता नहीं है। ट्रेलर मालिकों द्वारा मार्च माह से जिला प्रशासन, स्थानीय उद्योग एवं रायगढ़ के कोल ट्रांसपोर्टरों से लगातार ज्ञापन, पत्राचार, संवाद एवं बैठक के काफी लंबे संघर्ष के बाद मार्च माह से कोल ट्रांसपोर्टर और गाड़ी मालिकों के बीच में आपसी सहमति से एक आदर्श भाड़ा तय हुआ था। यह भाड़ा एक बर्ष के लिए तय हुआ था। उसमें दोनों पक्ष की सहमति से तत्कालीन डीजल का मूल्य जो कि 88 रुपये था, उस पर भाड़ा तय हुआ था।

डीजल का रेट बढ़ने पर देनी होगी एस्केलेशन की राशि

यहां तय हुआ था कि यह अप्रैल 2022 अर्थात एक वर्ष के लिए लागू होगा। इस दौरान भाड़ा के विषय में एक वर्ष तक किसी भी प्रकार की बातचीत नही होगी और यह परस्पर लागू रहेगा और इस बीच यदि डीजल 88 रुपये से दो रूपया बढ़ता है तो दोनों पक्ष की सहमति से जो यूनियन भाड़ा तय हुआ है। उस पर डीजल एस्केलेशन की राशि को जोड़कर हर ट्रेलर वाहन मालिकों को भाड़ा में जोड़कर दे दिया जाएगा।

ट्रांसपोर्टर नहीं दे रहे एक्सलेशन की राशि

गाड़ी मालिक

वाहन व्यवसायी नितिन शर्मा, गुलाब अग्रवाल, दामोदर वीरेन्द्र सिंग, कुलदीप छाल, दीपक बापोडिया, आकाश अग्रवाल, बबलू पटनायक, राकेश सिंघानिया, ककीर मोहन ने सामूहिक विज्ञप्ति जारी करते हुए आगे कहा कि विगत 5 मई से लगातार डीजल के मूल्यों में वृद्धि हो रही है और अब तक लगभग आठ रुपये की वृद्धि हो चुकी है, परन्तु इस विषय पर रायगढ़ के कोल ट्रांसपोर्टरो द्वारा किसी भी प्रकार की डीजल वृद्धि की राशि वाहन मालिकों को नहीं दी जा रही है। जिससे कारण वाहन मालिक अत्यंत परेशान है और उसके द्वारा लगातार ट्रांसपोर्टरों से गुहार लगाई जा रही है पर वह अपने वादे से न मुकरे। परन्तु ट्रांसपोर्टरो द्वारा किसी भी प्रकार का वाहन मालिक को डीजल के एस्केलेशन राशि के लिए कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। इससे तो ऐसा लगता है कि स्थानीय उद्योगों द्वारा हो सकता है कि कोल ट्रांसपोर्टरो को डीजल एस्किलेशन नही दिया जा रहा होगा। और यदि उद्योगों द्वारा डीजल एस्केलेशन की राशि दी रही है तो ट्रांसपोर्टर द्वारा वाहन मालिकों को क्यों नही दी जा रही..? यह समझ से परे है।

विधायक सांसद कलेक्टर एसपी और मालिको से गुहार

उन्होंने कहा कि इस विज्ञप्ति के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री, हमारे जिले से प्रदेश में मंत्री जी, सांसद महोदया, विधायक रायगढ़, विधायक लैलूंगा, विधायक धरमजयगढ़ सहित जिला प्रशासन ,पुलिस अधीक्षक साहब एवं स्थानीय उद्योगो के संचालकों से आग्रह है कि हम ट्रेलर वाहन मालिकों की स्थिति को समझते हुए कृपया करके हमें हमारा डीजल एस्केलेशन की राशि को दिलवाए ताकि इस महंगाई की है मार से हमें भी कुछ राहत प्रदान हो।

Read More