Raigarh

रायगढ़ / बेमौसम बारिश में धान को भीगने से बचाने उपार्जन केन्द्रों में हो पर्याप्त व्यवस्था- कलेक्टर भीम सिंह !उपार्जन केन्द्रों में कैप कव्हर व तिरपाल से ढंका गया है धान! जोनल अफसरों को खरीदी केन्द्रों का दौरा करने के निर्देश !


रायगढ़, 29 दिसम्बर2021Raigarh news / बेमौसम बारिश के पूर्वानुमान से उपार्जन केंद्रों में धान को गीले होने से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम के निर्देश कलेक्टर भीम सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को दिए थे। जिसके तहत केन्द्रों में खुले में रखे उपार्जित धान को कैप कव्हर और तारपोलिन से ढंकने के व्यवस्था की गयी है। वही स्टैकिंग के आसपास एकत्र पानी को नाली बनाकर बाहर करने के इंतजाम किया जा रहा।

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने दो-तीन दिन पूर्व ही पानी गिरने का अनुमान लगाया था। इसके आधार पर कलेक्टर भीम सिंह ने खुले में रखे धान की सुरक्षा के लिए तारपोलिन आदि की व्यवस्था के निर्देश दिए थे। उन्होंने पानी के और ज्यादा गिरते रहने पर धान को गीले होने से बचाने के लिए सभी आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश सभी संबंधित विभागों को दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने धान खरीदी केंद्रों के लिए बनाए गए जोनल अधिकारियों को निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लेने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि रात में भी खरीदी केन्द्रों पर कर्मचारी एवं श्रमिक अलर्ट मोड में रहें ताकि ठहरे पानी को बाहर निकालकर नुकसान को कम से कम किया जा सके। उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं सुरेन्द्र गोंड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि उपार्जन केन्द्रों में धान को बारिश से गीले होने से बचाने के लिए तिरपाल से ढंकने की व्यवस्था की गयी है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks