Raigarh

रायगढ़/ जूटमिल के सुने मकान में हुई लाखों की चोरी का खुलासा… 24 घंटे के भीतर आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे… ऐसे दिए थे घटना को अंजाम… पढ़े खबर!!

रायगढ़ । बीते शुक्रवार को जूटमिल चौकी प्रभारी को सुने मकान में हुई चोरी में सूचना के 24 घंटे के भीतर जूटमिल पुलिस द्वारा चोरी की पूरे सामानों के साथ दो आरोपियों को पकड़ा गया है । आरोपियों में एक नाबालिग बालक (विधि के साथ संघर्षरत बालक) है । दोनों को आज नकबजनी (चोरी) के अपराध में समक्ष न्यायालय पेश किया गया है ।

कल दिनांक 31.12.2021 के शाम चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक उत्तम साहू को सूचना मिली कि झोपड़ीपारा जूटमिल में रहने वाले शिक्षक महेन्द्र सिंह ठाकुर सुने मकान में अज्ञात चोरों ने नकदी रूपये, जेवरात, टीवी, कम्युटर मॉनिटर, कपडे चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है । चौकी प्रभारी द्वारा चोरी की घटना की जानकारी एसपी, एडिशनल एसपी एवं सीएसपी को दिया गया।

जिनके मार्गदर्शन पर चौकी प्रभारी द्वारा क्षेत्र में अपने मुखबिरों को सक्रिय कर स्टाफ को संदिग्धों से पूछताछ कर चौकी लाने का निर्देश दिया गया । इसी दौरान मुखबिर द्वारा झोपड़ीपारा में रहने वाले हितेश यादव जो ड्रायवरी का काम करता है पर चोरी में शामिल होने का संदेह व्यक्त कर सूचना दिया गया। तत्काल चौकी स्टाफ द्वारा संदेही हितेश यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। पूछताछ में संदेही चोरी से इंकार किया बाद कड़ी पूछताछ में हितेश यादव ने अपने साथी (विधि के साथ संघर्षरत बालक) के साथ दिनांक 29/12/2021 की रात्रि चोरी को अंजाम देना बताया। दोनों को ‍हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया ।

घटना के संबंध में महेन्द्र सिंह ठाकुर द्वारा चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर बताये कि शीतकालीन अवकाश होने पर दिनांक 24.12.2021 को घर में ताला लगाकर पत्नी , बच्चों के साथ अपने रिश्तेदार के यहां बनोरा जशपुर गये थे । दिनांक 31.12.21 को दोपहर 03.00 बजे लगभग आकर देखे तो चोरी का पता चला, रिपोर्टकर्ता नगदी ₹1,20,000 के साथ कुल ₹2,10,000 चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध नकबजनी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

आरोपी हितेश यादव पिता रतियादव उम्र 25 साल निवासी झोपड़ीपारा चौकी जूटमिल थाना कोतवाली अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि उसे जानकारी थी कि मोहल्ले का महेन्द्र सिंह ठाकुर अपने रिस्तेदार के यहां जशपुर गया है, मकान में कोई नहीं है । तब अपने साथी के साथ चोरी करने की योजना बनाकर दिनांक 29.12.2021 के रात्रि करीब 1-2 बजे के बीच दीवाल फांदकर घर में घुसे फिर लोहा काटने वाली आरीपत्ती से कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुसे सामानों को हटाकर देखने पर आलमारी का चोबी गद्दा के नीचे मिला ।

आलमारी खोलकर 500-500 रूपये के कई नोट, सोने मंगलसूत्र, 01 नग सोने की अंगुठी, 01 नग सोने का कनौती/झूमका, 02 नग चांदी का पायल तथा घर से 01 मानिटर एलजी कंपनी का, 01 नग होम थियेटर इंनटेक्स कंपनी का, 01 नग एलजी कंपनी का एलईडी टीवी 32 इंच का, 10-12 नग साडी, 02 नग कंबल को चोरी कर ले गये थे । घर जाकर नोटों को गिनने पर 500-500 रूपये के नोट 50,000 रूपये था जिसमें 25-25 हजार रूपये दोनों बांट लिये थे और चोरी का सारा सामन आरोपी हितेश अपने घर में छिपाकर रखा था । दोनों आरोपितों से नकदी 28,000 रूपये एवं चोरी गये सोने चांदी के जेवरात एलईडी टीवी, कंप्यूटर मॉनिटर, होम थिएटर साड़ियां, कंबल की बरामदगी एवं ताला काटने में प्रयुक्त आरीपत्ती, टुटा ताला की जप्ती आरोपितों से की गई है । दोनों आरोपितों को चौकी जूटमिल (थाना कोतवाली) के अप.क्र. 1820/2021 धारा 457,380 IPC में सक्षम न्यायालय रिमांड पर भेजा गया है। ।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks