CoronaRaigarh

रायगढ़/ कोविड-19 एवं नये वेरियण्ट ओमिक्रान संक्रमण के नियंत्रण हेतु, जिला कलेक्टर भीम सिंह ने जारी किया दिशा-निर्देश!!


रायगढ़, 5 जनवरी 2022/ कोरोना वायरस (कोविड-19)एवं नये वेरिएण्ट ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए भारत सरकार एवं राज्य शासन द्वारा गाईड लाईन जारी किया गया है। कलेक्टर भीम सिंह ने वर्तमान में कोरोना पाजीटिव प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के फलस्वरूप जिले में कोरोना/ओमिक्रान के रोकथाम हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देशित किया है।

रेंडम चेकिंग करने के मिले निर्देश:

कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को कहा कि सीमाओं और सभी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का रेंडम चेकिंग करें। आवश्यकतानुसार माइक्रो एवं मिनी कंटेनमेंट जोन बनाए। सभी संक्रमित मामलों का पता लगाते हुए उन्हें टे्रक करें एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए।  होम आईसोलेशन के मामलों के लिए 24X7 कॉल सेंटर सक्रिय किया जाए।

मितानिनों के माध्यम से ग्रामीणों क्षेत्रों की निगरानी किया जाए। अस्पताल के बिस्तरों, दवाओं के स्टॉक, पीएसए संयंत्रों, ऑक्सीजन की उपलब्धता की जांच की जाए। सभी सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता पर ऑनलाईन रीयल टाइम डेटा फीडिंग सुनिश्चित करें। सभी सार्वजनिक स्थानों, भीड़, बाजारों, दुकानों आदि में मास्क पहनने की सख्ती से लागू की जाए। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ पुलिस, नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा दण्डात्मक कार्यवाही की जाए।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks