Raigarh

नव वर्ष में बच्चों के बीच पहुँची नारीशक्ति ने किया सेवा कार्य, राहगीरों को बांटे मास्क किया जागरूक!!

Raigarh News।निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य में समर्पित आल इंडिया लीनेस क्लब रायगढ सेवांजली ने मंगलवार को क्लब अध्यक्ष लीनेस सुमिता पाण्डेय सहित अन्य सदस्यों ने शासकीय प्राथमिक शाला ग्राम बड़े अत्तरमुड़ा में नये साल में सेवा गतिविधी का कार्यक्रम देश की भावी पीढ़ी बच्चों के लिए उनके आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए रखा।

सभी के वहां पहुंचने पर सर्व प्रथम सभी बच्चों ने खड़े होकर जयहिंद के सामूहिक नारे के साथ सबका स्वागत व सादर अभिवादन किया साथ ही नये साल की अनंत शुभकामनाएं और बधाइयां प्रेषित की। सभी के मंचस्थ होने के बाद , अध्यक्ष लीनेस सुमिता पाण्डेय जी का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

तत्पश्चात शालेय शिक्षिका ने क्लब का तथा अध्यक्ष का परिचय दिया। सभी बच्चों को शाला प्रबंधन द्वारा मास्क पहनाया गया । सचिव रजनी मिश्रा एवं लीनेस प्रियंका द्वारा वर्तमान स्थिति में मास्क कितना जरूरी है और सफाई का महत्व समझाया गया ।तत्पश्चात बच्चों द्वारा अपने प्रतिभा प्रदर्शन के रूप में कविता पाठ किया गया।

अध्यक्ष लीनेस सुमिता पाण्डेय ने अपने उद्बोधन मे बच्चो को हिंदी भाषा की महत्ता के बारे में बताया । लीनेस डा मंजरी गुरु ने हिंदी भाषा की सहजता और वैज्ञानिकता की जानकारी के साथ साथ स्वरचित बाल कविता प्रस्तुत कर बच्चों का मनोरंजन किया। सभी सदस्यो के सहयोग से
उपस्थित सभी 41 बच्चो को इस भंयकर ठंड में स्वेटर सहर्ष प्रदान किये गये। मंगलवार की दोपहर को सुश्री रश्मि पटेल और माधुरी नायक की उपस्थिति में यह शुभ कार्य संपन्न हुआ।


लीनेस सेवांजली क्लब ने बच्चों की संपूर्ण जानकारी पूर्व में ही प्राप्त कर बच्चों की आयु के अनुसार ही नए स्वेटर स्वयं अपने हाथों से बच्चों को पहनाये, और सेवा के सुख का अनुभव किया। तत्पश्चात, चेयर पर्सन सरोजिनी कुर्रे ,लीनेस लता बघेल , लीनेस कावेरी शुक्ला द्वारा सभी बच्चों को पौष्टिक आहार, बिस्किट, चॉकलेट एवं पेन का वितरण किया गया ।इन नन्हें नन्हें बच्चों ने क्लब को अपने अपने तरीके से शुभ कामनाएं दी और आभार प्रदर्शन भी किया । बच्चों ने सभी सदस्यों को हाथ से चित्रकारी कर धन्यवाद भी ज्ञापित किया ।

कोषाध्यक्ष लीनेस सुधा मिश्रा, लीनेस ममता चौहान, लीनेस प्रिया पांडे, लीनेस निसात अली,लीनेस रूपांजलि देशमुख , लीनेस तनू शर्मा, लीनेस चंचला सिंह,लीनेस सुनीता यादव द्वारा शालेय सहयोग हेतु प्राचार्य एफ. तिरकी एवं सभी का आभार प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम की समाप्ति के बाद , बड़े अतरमुडा के ग्रामीण राहगीरों को एकत्रित कर बढते हुए कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए सेवांजलि के सभी सदस्यो द्वारा बच्चो एवं बडो को मास्क का वितरण किया गया।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks