Raigarh

रायगढ़ /कलेक्टर ने ली खनिज विभाग की समीक्षा बैठक ! अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर कार्यवाही के निर्देश !


रायगढ़, 15 दिसम्बर 2021 Raigarh news/ कलेक्टर भीम सिंह ने खनिज विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वाले वाहनों पर कार्र्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने खनिज विभाग के कार्यो की बिंदुवार समीक्षा की।


 उन्होंने जिले के विभिन्न वन क्षेत्रों से लगे हुए खनन क्षेत्रों में अवैध परिवहन के लिए फारेस्ट गार्ड के माध्यम से निगरानी करने के लिए निर्देशित किया। जिससे इन क्षेत्रों में होने वाले अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर रोक लगाया जा सके। इस दौरान उन्होंने उप संचालक खनिज बी.के.चंद्राकर से किए गए कार्यवाही की जानकारी ली। जिस पर कलेक्टर ने कहा कि सभी संबंधित विभाग समन्वय बना कर कार्यवाही करें।


 कलेक्टर सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण के मद्देनजर बिना तालपत्री ढके खनिज परिवहन करने वाले वाहनों पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही ओवर लोडिंग वाले वाहनों पर भी लगातार कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि खनन से डपिंग क्षेत्र में जाने वाले रूट पर निगरानी कर कार्यवाही करें। जिससे होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सके।

कलेक्टर सिंह ने खनिज जांच चौकियों में बिना रॉल्यटी पर्ची वाले वाहनों को चेक करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने समय-समय पर बेरियर कर्मचारियों की ड्यूटी में रोटेशन के निर्देश दिए। इस दौरान धरमजयगढ़ डीएफओ मणिवासगन एस, एसडीएम युगल किशोर उर्वशा, खनिज एवं फारेस्ट विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks