Raigarh

रायगढ़ / कलेक्टर, कमिश्नर व जिला पंचायत सीईओ ने किया एसटीपी व डब्ल्यूटीपी कार्यों का निरीक्षण ! अमृत मिशन के कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश !


रायगढ़ Raigarh news। अमृत मिशन के तहत वाटर सप्लाई के कार्यों को 15 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश कलेक्टर भीम सिंह ने दिए। इसी तरह एसटीपी के कार्यों में तेजी लाने और तय समय सीमा के भीतर कार्य को पूर्ण करने की बात कही गई।
कलेक्टर भीम सिंह, निगम कमिश्नर एस जयवर्धन, जिला पंचायत सीईओ रवी मित्तल ने शुक्रवार को शहर में चल रहे एसटीपी व डब्ल्यूटीपी कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले शनी मंदिर स्थित मरीन ड्राइव में चल रहे पंपिंग स्टेशन व एसटीपी पाइपलाइन कार्य का जायजा लिया। कार्य को जल्द पूर्ण करने और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने एसटीपी के तहत नदी किनारे प्रस्तावित पाइप लाइन बिछाने के कार्यों की विस्तृत जानकारी ली और एसटीपी के कार्य को तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद खर्राघाट पंपिंग पॉइंट का निरीक्षण किया गया। यहां भी कमिश्नर ने अमृत मिशन कार्य के तकनीकी चीजों की जानकारी कलेक्टर को दी।

इसके बाद गोवर्धनपुर स्थित डब्ल्यूटीपी प्लांट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने स्काडा सिस्टम ऑटोमेशन वर्क की जानकारी ली। टेक्नीशियन ने बताया कि स्काडा सिस्टम से एक जगह मॉनिटर के माध्यम से ही पूरे वाटर ट्रीटमेंट और सप्लाई सभी कार्यों की मॉनिटरिंग किया जा सकती है। बताया गया कि वाटर की गुणवत्ता की जांच, गुणवत्ता के लिए जरूरी केमिकल और गुणवत्ता के साथ अंतिम छोर तक की सप्लाई को एक ही जगह से मॉनिटरिंग की जा सकती है। इस दौरान मॉनिटर में सभी कार्यों की विस्तृत जानकारी कलेक्टर भीम सिंह ने ली।

इसके बाद प्लांट के केमिकल हाउस का निरीक्षण किया गया। यहां केमिस्ट से वाटर की गुणवत्ता और गुणवत्ता की जांच से संबंधित जानकारी ली गई। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में नदी से पानी लेने के साथ ट्रीटमेंट करने, केमिकल मिलान और उच्च गुणवत्ता में पानी को परिवर्तित करने से संबंधित सभी भागों का निरीक्षण कर कार्यों की जानकारी कलेक्टर ने ली। इस दौरान डब्ल्यूटीपी के शेष कार्यों को जल्द पूर्ण करने के निर्देश कलेक्टर दिए। निरीक्षण के दौरान निगम कार्यपालन अभियंता नित्यानंद उपाध्याय, उप अभियंता ऋषि राठौर, पीएमसी डिप्टी टीम लीडर संदीप हटवार सहित अमृत मिशन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

मैरीन ड्राइव कंक्टिविटी पर राहगीरों से ली राय
इस दौरान खर्रा घाट से गुजरने वालो राहगीरों से कलेक्टर ने चर्चा की। कलेक्टर सिंह को राहगीर नरेश कुमार ने बताया कि मैरीन ड्राइव के विस्तार से गोवर्धनपुर-उर्दना की दूरी कम हो जाएगी, जिससे रोजाना दूरी तय करने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगा।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks