Raigarh

रायगढ़/ शहीद नंद कुमार पटेल यूनिवर्सिटी की आगामी परीक्षाएं ऑनलाइन करने की मांग उठी! 40-50 छात्रों का एक दल पहुंचा यूनिवर्सिटी..! बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम ने भी ली थी आज हाई लेवल मीटिंग… पढ़ें पूरी खबर

रायगढ़ (Raigarh News) : पिछले कुछ दिनों में रायगढ़ में कोरोना महामारी के संक्रमण में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। इसी बीच महाविद्यालयों में आने वाले कुछ दिनों में परीक्षाएं शुरू होने वाली है। संक्रमण से सुरक्षा और बचाव के लिए आज छात्रों ने होने वाली परीक्षाओं को ऑनलाइन करने की मांग की है।

आज पीडी कॉमर्स कॉलेज के करीब 40 से 50 छात्र शहीद नंदकुमार पटेल यूनिवर्सिटी के अस्थाई भवन पॉलिटेक्निक कॉलेज में पहुंचकर अपनी मांगों को यूनिवर्सिटी प्रबंधन के समक्ष रखा है उन्होंने मांग की है कि आगामी परीक्षाओं का ऑनलाइन किया जाए। इसके लिए उन्होंने तर्क दिया है कि पूरे देश भर राज्य और जिलों में करोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। इसे देखते हुए कई विश्वविद्यालयों ने अपनी कक्षाएं स्थगित कर दी हैं। रायगढ़ जिले में संक्रमण 2% से अधिक दर से चल रहा है। सरकार के नियमानुसार विद्यालय एवं महाविद्यालय स्थगित होने चाहिए। हमारे पालूराम धनानिया वाणिज्य एवं कला महाविद्यालय में 10 जनवरी 2022 अर्धवार्षिक की परीक्षा प्रारंभ होने वाली है। जिसे हम बच्चों को भीड़ शामिल होगी। जिससे अधिक से अधिक संक्रमण फैलने की संभावना है।

फिलहाल आज राज्य में बढ़ते हुए covid संक्रमण और इसकी तीसरी लहर की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हाई लेवल की इमरजेंसी बैठक को आहूत किया था। इस दौरान मंत्री और उच्च अधिकारी शामिल थे जिसमें मुख्यमंत्री ने अफसरों को जिले और संभाग में कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है। अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी सारी तैयारियों को पूर्ण करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा कहां गया है कि इस दौरान बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है। सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहार का कड़ाई से पालन करें।

यूनिवर्सिटी पहुंचे छात्र

अभी तक महाविद्यालय की बहुत सी परीक्षा ऑनलाइन ही संपादित की गई है। संक्रमण की दर कम होने के बाद ऑफलाइन परीक्षा के लिए विचार किया गया था लेकिन दोबारा फिर से तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए एक बार फिर से ऑनलाइन परीक्षा एक विकल्प के रूप में नजर आ रही है। फिलहाल छात्रों की मांगों पर प्रबंधन द्वारा विचार करने की बात कही गई है।

RIG Updates/ महज पांच घंटो में छात्रों की मांग हुई पूरी… सम्बंधित महाविद्यालय ने जारी किया ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल!!

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks