Raigarh

रायगढ़/ कल रात हुई एसबीआई बैंक में सेंधमारी के बाद रायगढ़ पुलिस अलर्ट! बैंक के अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी, सुरक्षा गार्ड, इंटर-एग्जिट पांइट की बारीकी से जांच..

  • एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी किये बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच
  • बैंक के अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी, सुरक्षा गार्ड, इंटर-एग्जिट पांइट की बारीकी से जांच
  • थाना, चौकी प्रभारियों को बैंक आसपास नियमित पेट्रोलिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के निर्देश

रायगढ़ (Raigarh News)। बीती रात लैलूंगा क्षेत्र में बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में हुई सेंधमारी ने पुलिस विभाग को अलर्ट मोड पर ला दिया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिषेक मीना द्वारा जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र के बैंकों की सुरक्षा जांच और प्रबंधन को सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश देने निर्देशित किया गया।

इसके बाद जिले के सभी थाना पुलिस चाक-चौबंद आई और सभी थाना, चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के बैंकों की औचक जांच किया गया । प्रभारियों द्वारा बैंक प्रबंधक से मिलकर सुरक्षा उपकरणों, सायरन और सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई। पुलिस अधिकारियों द्वारा सायरन चेक करने के साथ सीसीटीवी फुटेज के बैकअप चेक किये। प्रबंधकों को बैंक के अंदर तथा सामने एवं परिसर को कवर करते हुए कैमरे लगाने के निर्देश दिये गये । बैंक के सुरक्षाकर्मी को बैंक के मुख्य गेट पर ड्यूटी करने तथा बैंक के आसपास अनावश्यक खड़े संदिग्ध व्यक्तियों को हटाने कहा गया ।

अनावश्यक खड़े लोगों से पूछताछ

इस दौरान पुलिस टीमें बैंकों के आसपास कर दोबारा देखें जाने पर प्रतिबंधक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई । पुलिस अधिकारियों द्वारा बैंक की सुरक्षा जांच दौरान बैंक में प्रवेश एवं निकासी के मार्ग का जांच कर प्रबंधक को सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं । पुलिस अधिकारियों द्वारा बैंक में लेन-देन के लिये आये लोगों को मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने तथा बैंक एवं एटीएम से रूपये आहरण के समय ATM पिन अजान व्यक्ति को नहीं बताने की हिदायत दी गई और बताया गया कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर शक होने पर 112 नंबर व स्थानीय थाना प्रभारी के नंबर पर कॉल कर सूचना देने बताया गया ।

एडिशनल एसपी लखन पटले द्वारा सभी थाना/चौकी प्रभारियों को बैंक लेन-देन के समय बैंक/एटीएम आसपास नियमित पेट्रोलिंग कराने एवं रात्रि गस्त दौरान समय-समय पर उनके क्षेत्र के बैंक, एटीएम, सराफा दुकान, मोबाइल शॉप की जांच करने के निर्देश दिये गये हैं।

संबंधित खबर-

Raigarh news : एसपी निकाल रहे हैं ट्रांसफर लिस्ट.. पर जिले में बढ़ रहा चोरों का आतंक ! फिर चोरी की एक बड़ी वारदात, खिड़की तोड़कर एसबीआई बैंक के अंदर घुसे चोर !! जांच में जुटी पुलिस…

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks