CrimeRaigarh

Raigarh news : लॉकडाउन की आहट : होलसेल व्यापारियों ने शुरू किया ‘कालाबाजारी’ का खेल ! गुड़ाखू, गुटका और सिगरेट के बढ़े दाम ! गायब होने लगा बाजार से सामान ! पढ़ें पूरी खबर…

रायगढ़ Raigarh news. कोरोना संक्रमण बढ़ते ही लाकडाउन होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इधर, लाकडाउन की अफवाह के बाद बाजार में थोक व्यापारियों ने पान मसाला-गुड़ाखू की कालाबाजारी शुरु हो गई है। बाजार में जहां गुड़ाखू ढूंढ़ने से भी बहुत कम मिल रहा है तो वहीं गुरुवार को पान मसाला के दाम में पांच से 10 रुपये की वृद्धि कर बेचे जाने की बात सामने आई।

इधर, कीमत में हुई वृद्धि का कारण कुछ व्यापारी जहां लाकडाउन की आशंका को बता रहे हैं वहीं कुछ व्यापारी पान मसाला-गुड़ाखू में होने वाले एशेंस का भारी मात्रा में पकड़े जाने को कारण बता रहे हैं। हालांकि कारण जो भी लेकिन थोक व्यापारियों इससे चांदी काटना शुरु कर दिया है। इधर, खुले बाजार में सात रुपये प्रति नग में बिकने वाला गुड़ाखू 10 रुपये हो गया है जबकि पान मसाला की कीमत भी बढ़ा दी गई है। बता दें कि लाकडाउन में सर्वाधिक मांग पान मसाला और गुड़ाखू की रही है, जिससे थोक व्यापारियों ने लाखों रुपये की कमाई की है।  अभी के समय में देखा जाए तो 5 रु में बिकने वाला राजश्री पान मसाला अब दो पीस 15 रु में बिक रहा है।

लॉक डाउन की आहट होने से पहले ही शुरू हो जाती है कालाबाजारी

अक्सर यही देखा जाता है कि जैसे ही कोरोना के केस बढ़ने लगते हैं और लोगों के बीच लॉकडाउन को लेकर बातचीत होने लगती है तब बड़े व्यापारियों के द्वारा पान मसाला गुड़ाखू व अन्य सामानों को दबा कर रख दिया जाता है जिससे मार्केट में उन सामानों की कमी होने लगती है और देखते ही देखते सभी सामानों में मूल्य वृद्धि होने लग जाती है।

शहर में बंद मिले कल कई दुकानें

कल लोगों के जुबान से यह सुनने को मिला कि शहर में अधिकतर दुकानें बंद हैं, लोगों के द्वारा यह बात की जा रही थी कि सभी व्यापारी सामानों को दूसरे जगह शिफ्ट कर स्टॉक रोक रहे हैं। जिससे मार्केट में उन सामानों की कमी होगी और आगे के दिनों में रेट में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks