Raigarh

रायगढ़/ एक बार फिर शहीद नंदकुमार पटेल विश्विद्यालय के सामने हुई नारेबाजी… इस बार प्राइवेट सीट बना मुद्दा!!

रायगढ़:RIG24। आज दोपहर 1 बजे के समीप फिर से छात्रों ने अस्थाई तौर से पॉलिटेक्निक ऑडिटोरियम में संचालित शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ में नारेबाजी की है। इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने प्राइवेट सीट में बढ़ोतरी के लिए अपनी मांगों के लिए प्रभारी कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा है।

छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन के सामने यह बात रखी है कि, कॉलेजों में प्राइवेट सीटों की बढ़ोतरी की जाए जिससे अन्यत्र कहीं भटकते हुए छात्रों को जाना ना पड़े और उनका शिक्षण कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो सके।

यहां यह बताना लाजमी होगा कि इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(NSUI) ने भी प्राइवेट सेक्टर में बढ़ोतरी हेतु यूनिवर्सिटी प्रबंधन के सामने अपनी बात रखी थी।

RIG24 के संवाददाता से बातचीत में प्रभारी कुलसचिव प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि,

यूनिवर्सिटी प्रबंधन लगातार प्रयास कर रही है।कल 5 जनवरी आखिरी तारीख है। आगे तिथि और भी बढ़ाई जाएगी एवं हमने छात्रों से कहा है कि कॉलेजों के द्वारा अपने प्राइवेट रिक्त सीट हेतु डिमांड बनाकर भेजी जाए। जिसमें कॉलेज के प्रबंधन व्यवस्था पूर्व में अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय के द्वारा प्रदत की गई सीटों की व्यवस्था की जानकारी पूर्ण हो। तदोपरान्त उस पर कुलपति महोदय के द्वारा विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। हमें केवल प्रवेश प्रक्रिया से ही मतलब नहीं है। छात्रों के भी प्रबंधन से मतलब है। अगर उचित बैठक व्यवस्था प्रबंधन होती है। तो अवश्य ही विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले जितने भी कॉलेज के डिमांड आ रहे हैं हम उन पर करवाही कर रहे हैं।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks