CrimeRaigarh

रायगढ़/ मित्तल दम्पति हत्याकांड में अब सामने आया डीएनए रिपोर्ट… इस बात की हुई पुष्टि… पढ़े आगे!!

रायगढ़:RIG24। जिले के लैलूंगा में कुछ महीनों पूर्व मित्तल दम्पति हत्याकांड ने बहुत ही तूल पकड़ रखा था। जिसके बाद आक्रोशित समाज ने मुख्यमंत्री विधायक और मंत्री तक से इस मामले में लंबी सिफारिश के बाद हाई लेवल जाँच बैठाई थी। उसके बाद पुलिस एक्शन की बारी थी। हालांकि कुछ ही दिनों में पुलिस ने हरकत दिखाते हुए। इस मामले के तार निकाले और गिरफ्तार भी किया लेकिन पुख्ता करने हेतू डीएन रिपोर्ट का इंतज़ार बाकी था। जिसमे आज एक नया पहलू निकलकर सामने आया है।

जिसके मुताबिक दंपती हत्याकांड मामले में डीएनए रिपोर्ट आ चुकी है। हत्याकांड में पकड़ाए आरोपी ही वास्तविक अपराधी हैं। मृतका के हाथ में मिले बाल का डीएनए गिरफ्तार किए गए नाबालिग से मैच हो चुका है।

विदित हो कि बीते 22-23 सितंबर की दरमियानी लैलूंगा में राईस मिलर व्यवसायी मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू देवी की नृशंस हत्या हुई थी।पुलिस ने बेहद मशक्कत के बाद चार आरोपियों को पकड़ा था। इन आरोपियों में से तीन नाबालिग थे जबकि एक बालिग है वहीं एक अन्य फरार है।पुलिस ने आरोपियों को पकड़ यह बताया था कि लूट के इरादे से घटना हुई थी। लेकिन मामले में पुलिस की स्टोरी को लेकर तमाम सवाल खड़े हो गए थे।

आरोप लगा था कि पुलिस ने किरकिरी से बचने के लिए फर्जी कहानी गढ़ी और निर्दोष आरोपियों को पकड़ लिया है। इस मसले को लेकर हंगामा इतना बढ़ा था कि आला अधिकारियों ने आईजी डांगी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था।विवाद को देखते हुए रायगढ़ पुलिस ने DNA परीक्षण कराने का फ़ैसला लिया था। कप्तान अभिषेक मीणा ने बताया कि लैलूंगा हत्याकांड को लेकर डीएनए रिपोर्ट आ गई है। मृतका अंजू देवी के हाथ से बाल मिला था, उसका डीएनए आरोपियों में से एक नाबालिग से मैच कर गया है,हमने सैंपलिंग की प्रक्रिया में भी पारदर्शिता रखी थी”

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks