ChhatisgarhRaigarhRaipur

Railway: सात से 11 जनवरी तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें… अगर आपकी भी है परीक्षा तो, मत जाइये इस रूट से!!

रायगढ़:RIG24। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल अंतर्गत राजनांदगांव एवं कलमना के बीच तीसरी रेल लाइन में विद्युतीकरण का कार्य एवं भंडारा रोड स्टेशन से जोड़ने के लिए नान इंटरलाकिंग का कार्य किया जाएगा। इससे पहले झारसुगुड़ा और रायगढ़ के मध्य भी इसी कार्य की वजह से काफी समय तक ट्रेन परिचालन पर प्रभाव पड़ता रहा है।

जिसके मद्देनजर छह से 12 जनवरी तक होने वाले इस कार्य के चलते कुछ ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। इस खंड में चलने वाली कुछ ट्रेनें भी रद रहेंगी। जिसका प्रभाव रायगढ़ की जनता पर भी दिखाई देगा। क्योंकि कुछ ऐसी ट्रेनें है जो रायगढ़ से रायपुर के बीच अप-डाउन का माध्यम बनती है। जनवरी में राज्य सरकार की अत्यधिक परीक्षायों का आयोजन इसी हफ्ते होना है। जिसके मद्देनजर बिलासपुर जोन के परीक्षार्थियों को भारी सामना करना पड़ सकता है।

इससे यात्रियों को परेशानी होगी। रेलवे का मानना है कि बाद में यह काम यात्रियों की सुविधा के लिए लाभदायक साबित होंगे। इस तरह के कार्यों को रेलवे बेहतर परिचालन के लिए करती है। 18239 गेवरारोड-इतवारी एक्सप्रेस को छोड़कर शेष ट्रेनें सात से 11 जनवरी तक रद रहेंगी। गेवरारोड-इतवारी एक्सप्रेस की सुविधा यात्रियों को छह से 10 जनवरी तक नहीं मिलेगी।

सात से 11 जनवरी तक रद रहेंगी ये ट्रेनें

  • 08741 दुर्ग-गोंदिया मेमू स्पेशल
  • 08743 गोंदिया-इतवारी मेमू स्पेशल
  • 08744 इतवारी-गोंदिया मेमू स्पेशल
  • 08742 गोंदिया-दुर्ग मेमू स्पेशल
  • 12856 इतवारी-बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • 12855 बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • 18240 इतवारी-गेवरा रोड एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

इस ट्रेन को 35 मिनट नियंत्रित किया जाएगा

ट्रेनों के रद करने के अलावा एक ट्रेन को नियंत्रित कर चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत आठ जनवरी को 12808 निजामुद्दीन-विशाखापत्तनम समता एक्सप्रेस को नागपुर एवं भंडारारोड रेलवे स्टेशनों के बीच 35 मिनट नियंत्रित की जाएगी। इससे यात्रियों को थोड़ी परेशानी होगी। हालांकि परिचालन जारी रहने से उन्हें राहत भी मिलेगी। देर से सही पर गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks