PoliticalRaigarh

RIG Updates : नगरीय निकाय उप चुनाव : शाम 5:00 बजते ही बंद हुआ मतदान केंद्र का दरवाजा ! हंसी ठिठोली के साथ ही साथ तनाव की स्थिति में संपन्न हुआ मतदान ! ये रहा मतदान प्रतिशत ! जानें स्थिति… देखें अंतिम 10 मिनट का वीडियो…

RIG Updates : नगरीय निकाय उप चुनाव वार्ड नंबर 9 में 5 प्रत्याशी चुनावी मैदान पर किस्मत आजमा रहे है,जिस वजह से इस वार्ड में चुनावी पारा चढ़ा हुआ था। मतदान के दौरान बीच-बीच में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हंसी ठिठोली तो कभी तनावपूर्ण स्थिति भी निर्मित हुई। जब जब स्थिति बिगड़ी तब-तब नगर कोतवाल मनीष नागर सामने आये और स्थिति संभालने की कोशिश करते। जैसे तैसे कर शाम 5:00 बजे मतदान केंद्र का गेट बंद हुआ और चुनाव संपन्न हुआ।

देखें अंतिम 10 मिनट का वीडियो-

शाम 5 बजे मतदान समाप्ति की स्थिति में

वार्ड क्रमांक 09

मतदान- 63.52%
मतदाता- 2062
पुरुष- 1009
महिला- 1053

वार्ड क्रमांक 25

मतदान- 54.16%
मतदाता- 1690
पुरुष- 833
महिला- 857

RIG Updates: वार्ड नंबर 9 में भाजपा, कांग्रेस और अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा मतदान के दौरान गहमागहमी की स्थिति देखने को मिली। मामला बढ़ता देख कोतवाली पुलिस मोर्चा संभाल ली। दरअसल प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा अपने पक्ष में वोट मांगने को लेकर मतदाताओं को अपनी पार्टी को वोट देने के लिए अपील कर रहे थे। इसी बीच जब एक कांग्रेसी कार्यकर्ता मतदान केंद्र के अंदर घुसी तभी भाजपा समर्थकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच स्थिति बिगड़ने लगी, दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हो-हल्ला शुरू हो गया।

देखें वीडियो-

रायगढ़ Raigarh political news : जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत नगर पालिक निगम रायगढ़ व नगर पालिका परिषद सारंगढ़ में आज सुबह 8:00 बजे से ही लोग मतदान के लिए कतारों में खड़े दिखाई दे रहे हैं। संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है तो वहीं कोविड-19 प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है। दिव्यांग व असहाय मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर का उपयोग किया जा रहा है। प्रदेश में चल रहे शीतलहर के बीच भी लोगों में चुनावी सरगर्मी तेज दिखाई दे रही है। प्रत्याशी भी हाथ जोड़े मतदान स्थल के प्रमुख गेट के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं।

वार्ड नम्बर 25 का नजारा!
वार्ड नंबर 25, कांग्रेस प्रत्याशी सपना सिदार
वार्ड नम्बर 25, भाजपा प्रत्याशी- रश्मि गबेल

वार्ड नंबर 25 में भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर देखी जा रही है यहां दोनों ही प्रमुख पार्टियों के अलावा जनता जोगी कांग्रेस की ओर से भी 1 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा गया है। प्रत्याशियों की बात करें तो यहां कांग्रेस से सपना सिदार तो वहीं भारतीय जनता पार्टी से रश्मि गबेल, जोगी जनता कांग्रेस से सरस्वती यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं।

वार्ड नंबर 9 के नजारे !

बात की जाए जिले की तो यहां वार्ड नंबर 9 और 25 में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला दिखाई दे रहा है तो वही दोनों ही वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी भी आंकड़े बिगड़ने में कोई कसर नही छोड़ना चाह रहे हैं।

वार्ड नम्बर 9 पर अपने पक्ष में वोट मांगते प्रत्याशी

उप चुनाव वार्ड क्रमांक 9 में चुनावी घमासान देखने को मिल रहा है जहां दो प्रमुख पार्टियों के अलावा तीन अन्य प्रत्याशी भी मैदान पर हैं। बात करें प्रत्याशियों की तो यहां पूर्व पार्षद स्वर्गीय कमल पटेल की पत्नी श्रीमती रंजना पटेल को जिम्मेदारी दी है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी से श्रवण सिदार को मौका दिया गया है। बात करें तीन अन्य प्रत्याशी तो यहां जोगी कांग्रेस से असलम खान दब्बू बसपा से सुरेश कुमार सामाल तो वहीं एक निर्दलीय प्रत्याशी श्रवण कुमार ध्रुव भी मैदान पर हैं। इस वार्ड में चुनावी समीकरण का पूर्व अनुमान लगा पाना कठिन है क्योंकि यहां दो प्रमुख पार्टियों के अलावा तीन अन्य प्रत्याशी भी चुनावी जंग में भाग्य आजमा रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते ASP लखन पटले

सारंगढ़ क्षेत्र में चुनावी नजारे

कानून व्यवस्था में लगी पुलिस
सारंगढ़ थाना प्रभारी विवेक पाटले एंड टीम

नगर पालिका परिषद सारंगढ़ में भी आज लोगों के द्वारा अपने मतदान का उपयोग कर अपने लिए सही व कर्तव्यनिष्ठ प्रत्याशी का चुनाव किया जा रहा है। सारंगढ़ क्षेत्र में भी चुनाव के प्रति लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है जहां कड़ी कानून व्यवस्था के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

सारंगढ़ में 1 बजे तक की स्थिति

रायगढ़ में 3 बजे तक कुल मतदाताओं की स्थिति-

वार्ड क्रमांक 09

मतदान- 49.72%
मतदाता- 1614
पुरुष- 767
महिला- 847

वार्ड क्रमांक 25

मतदान- 40.70%
मतदाता- 1270
पुरुष- 589
महिला- 681

सारंगढ़ में 03 बजे तक की स्थिति में

मतदान- 57.87%
मतदाता- 11996
पुरुष- 5416
महिला- 6580

Sponsored by
Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks