Raigarh

रायगढ़ / अदानी माइन्स में कम भाड़े को लेकर टेलर यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन ! शुक्रवार से गेट के बाहर करेंगे अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन ! जानें क्या है मामला… पढ़ें पूरी खबर…

रायगढ़ Raigarh news। अदानी कोल माइंस में कम भाड़े को लेकर रायगढ़ जिला टेलर मालिक कल्याण संघ ने कि जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन मे कहा कि तमनार गारे में अदानी कोल माइन्स से रॉबर्टसन साइडिंग का भाड़ा जो कि 670 रुपये निर्धारित है उस भाड़े के विपरीत रायगढ़ जिले के वाहन संचालकों को मात्र 320 रुपये का भाड़ा जय अंबे रोडलाइंस ट्रांसपोर्टर द्वारा दिया गया रहा है। जो कि सर्वथा अनुचित है। इससे आज स्थानीय स्तर पर वाहन संचालकों का शोषण हो रहा है।


उन्होंने बताया कि इस विषय को लेकर हमारे द्वारा 13 दिसंबर को जिला कलेक्टर महोदय के नाम ज्ञापन भी दिया गया था और उसके बाद 21 दिसंबर को ट्रांसपोर्टर से यूनियन द्वारा चर्चा भी की गई और उसने हमें साफ साफ मना कर दिया 320 रुपये के अलावा मैं और कुछ भी भाड़े में वृद्धि नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि यह विषय अत्यंत गंभीर है क्योकि ट्रांसपोर्टर द्वारा आपके कथनानुसार स्थानीय वाहन संचालकों को पूर्ण भाड़ा नहीं दिया जा रहा है तो इतने बड़े अंतर की राशि आखिर हमारे हक की कहां जा रही है। यह एक गंभीर प्रश्न है और पूर्णता हमारे शोषण का मामला है जिसने की बहुत बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार की आशंका है। अतः हमने आपके नाम रायगढ़ कलेक्टर महोदय को ज्ञापन दिया है और पूरे रायगढ़ जिले के वाहन संचालक आपसे करबद्ध निवेदन करते हैं कि इस मामले पर संज्ञान लेते हुए हमें हमारा हक का जो भाड़ा आपके द्वारा 670 रुपये जो विधानसभा में घोषित किया गया है उसमें ट्रांसपोर्टर द्वारा अपनी उचित खर्चे काटकर बाकी का हमे अविलंब दिलवाए जिससे कि हमारा शोषण बंद हो और हमारी रोजी-रोटी सुगम तरीके से चल सके।


महोदय आपके संज्ञान में एक बात और लाना चाहेंगे कि हमारे द्वारा 13 दिसंबर को ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया गया था परंतु उस पर ट्रांसपोर्टर एवं जिला प्रशासन द्वारा कोई भी उचित पहल ना होने पर हम यूनियन के सभी वाहन संचालक 18 दिसंबर से अदानी माइन्स से कॉल परिवहन अपनी वाहनों से पूर्णता बंद कर दिया गया है और हमारी रोजी-रोटी संकट में है हमारे स्थानीय व्यक्तियों द्वारा वाहन न लगाने पर ट्रांसपोर्टर द्वारा विभिन्न तरीकों का षड्यंत्र रच कर बाहरी जिले से गाड़ियां मंगवाई जा रही है। जिससे कि स्थानीय व्यक्तियों के रोजी रोटी पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है, जिसका की स्थानीय स्तर पर जनमानस में भी अंदर ही अंदर व्यापक विरोध हो रहा है क्योकि वाहन से स्थानीय अन्य लोगो को भी रोजगार मिलता है और बाहरी गाड़ियों के आने से मौहाल भी खराब होता हैं जो कि सर्वथा अनुचित है। उन्होंने इस विषय पर मुख्यमंत्री से तत्काल ठोस निर्णय लेते हुए कार्यवाही करें।

ज्ञापन की कॉपी


उन्होंने कलेक्टर महोदय एवं पुलिस अधीक्षकको दिए ज्ञापन में कहा कि इस विषय पर सभी सदस्यों से विचार-विमर्श उपरांत सभी ने निर्णय लिया है कि दिनांक 24 दिसंबर 2021 दिन शुक्रवार से अदानी माइन्स के बाहर में रायगढ़ जिला टेलर मालिक कल्याण संघ के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा और उसने किसी भी प्रकार की वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। क्योंकि महोदय शोषण की सीमा को अब हम और नहीं सह पा रहे हैं और अब परिवार का ऊपर रोजी रोटी का प्रश्न आन पड़ा है। इसलिए जब तक माननीय मुख्यमंत्री महोदय के कथना अनुसार स्थानीय ट्रांसपोर्टर द्वारा उचित भाड़ा प्रदान नहीं किया जाएगा तब तक हम लोग प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। जिसमें कि हमें जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks