Newsराजनंदगांव

राजनांदगांव: इंडिया अंडर-16 बास्केटबॉल टीम में हुआ सिलेक्शन छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की बेटियों प्रार्थना और मोना का! जिले में हर्ष का माहौल!

छत्तीसगढ़ की बेटियों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे किसी से भी कम नहीं है। खेल के क्षेत्र में राजनांदगांव की 2 बेटियों प्रार्थना और मोना ने इंडिया अंडर -16 बास्केटबॉल टीम में अपना स्थान हासिल कर लिया है।ये अब जॉर्डन के अम्मान में होने वाले चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। दोनों ही खिलाड़ी जिले के भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के ट्रेनिंग सेंटर में ही प्रशिक्षण ले रही थीं।

राजनांदगांव के दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली इन दोनों छात्रों का सिलेक्शन इस साल जनवरी में इंदौर में हुई जूनियर नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अम्मान में होने वाले एशियन चैंपियनशिप के लिए बेंगलुरु में आयोजित भारतीय टीम के कैंप में भी हिस्सा लिया। इधर, दोनों के सिलेक्शन के बाद से ही पूरे जिले में खुशी का माहौल है।

बताया गया है कि 24 जून से 30 जून तक जॉर्डन के अम्मान में फीबा एशिया अंडर-16 बास्केटबॉल चैंपियनशिप होगी। इसी चैंपियनशिप में दोनों खिलाड़ी नजर आने वाली हैं। दोनों अब तक राजनांदगांव जिले में संचालित भारतीय खेल प्राधिकरण के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहीं थी। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल ने दोनों ही खिलाड़ियों को बधाई दी है। अच्छे प्रदर्शन के लिए दोनों को शुभकामनाएं भी दी गई हैं।

Back to top button