InformationNews

Relationship Tips: होने वाली हैं शादी, वैवाहिक जीवन में चाहते हैं खुशियां.! तो इन 5 बातों का रखें ख्याल..!!

Relationship Tips. इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। हर रोज कोई न कोई शादी के बंधन में बंधते जा रहे हैं। अगर आपकी भी शादी होने वाली है या आपके किसी करीबी दोस्त य रिश्तेदार की शादी होने वाली हैं तो इन पांच चीजों के बारे में उन्हें जरूर बताएं। इससे आपकी य फिर आपके दोस्त रिश्तेदारों की शादीशुदा जिंदगी में खुशियों की बहार आ जायेगी।

बाहर घूमनें जरूर जाएं

शादी के बाद अपने पार्टनर को जब भी मौका मिले बाहर घुमाने जरूर ले जाएं। आप अच्छे होटल्स में डिनर के लिए जा सकते हैं। होटल में आप पहले ही रोमांटिक कैंडल नाईट डिनर का अरेंजमेंट करके अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं। हर शहर में ऐसा कोई पार्क य लवर पॉइंट जरूर होता है। जो कपल्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए फेमस होता हैं। अपने जीवन साथी को उन जगहों में लेकर जरूर जाएं। इससे आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग और प्यार भी काफी हद तक गहरा हो जाएगा।

रोमांटिक वातावरण का निर्माण करें

अपने आसपास खास करके अपने घर में रोमांटिक वातावरण का निर्माण करें इसके लिए आप घर के दीवारों को बेहतर रंग देकर या फिर खूबसूरत पेंटिंग से सजा सकते हैं आप दोनों की अच्छी तस्वीरें सभी आप अपने घर के दीवारों को सजा सकते हैं इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा। इसके अलावा आप दोनों ज्यादा से ज्यादा साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकें ऐसे घर को शादी के बाद रहने के लिए चुनें।

आप अपने रोमांस को अपने बेडरूम तक सीमित ना रखें इसे घर के बाकी जगहों तक लेकर जाएं। जैसे अपने पार्टनर का खाना बनाते समय जरूर हेल्प करें। साथ में टेलीविज़न देखने के अलावा घंटों बैठकर बातें जरूर करे।

बांधकर न रखें

शादी के बाद उतना ही स्वतंत्रता जरूरी हैं। जितना लोग शादी से पहले रहते हैं। कई लोग शादी के बाद अपने पार्टनर को कई तरह के बंधन में बांधकर रख देते है। जिससे उन्हें महसूस होने लगता हैं की उनकी स्वतंत्रता अब खत्म हो चुकी हैं। अपने पार्टनर से पूछे कि मिलती है। और उन चीजों में आप उनका सपोर्ट करें। अपने पार्टनर को उनका मनपसंद काम करने की स्वतंत्रता प्रदान करें। अपने पार्टनर के सोशल मीडिया अकॉउंट को उनके कंट्रोल में रहने दे। पासवर्ड्स जानने इत्यादि के लिए जिद न करे।

बीतें हुए कल के बारे में बताने से बचें

अक्सर शादी हो जाने के बाद लोग अपने पार्टनर को अपने बीते हुए किस्से सुनाने शुरू कर देते हैं। जिसमें उनका पुराना प्यार एक्स गर्लफ्रेंड, एक्स बॉयफ्रेंड इत्यादि शामिल होते हैं। उनके साथ बिताये हुए निजी पलों के बारे में भी बताने से नहीं झिझकते हैं। अपने पार्टनर को अपने बारे में सच्चाई बताना अच्छी बात हैं। इससे रिश्तों में पारदर्शिता आती हैं।लेकिन हो सकता हैं कि आपके पार्टनर को आपका बिता हुआ कल पसंद न आएं।

महिला पार्टनर को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि वो अपने एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में अपने जीवनसाथी से जितना कम हो सके उतना ही बताएं। ज्यादा कुछ बताने से आपके रिश्तों में खताश उत्पन्न हो सकता हैं। अगर हो सके सारे सवालों के जवाब शादी से पहले ही अपने पार्टनर से पूछ लें उसके बाद शादी का फैसला करें।

भूलकर भी दूसरों से न करें तुलना

अपने पार्टनर की तुलना किसी दूसरे से कभी भूलकर भी मत करें। इससे आपके साथी को निराशा महसूस हो सकती हैं। दूसरे कपल्स के रिश्तों से कभी भी अपने रिश्ते की तुलना नहीं करना चाहिए। इससे आपके पार्टनर को महसूस होगा कि आप उनके साथ खुश नहीं हैं। अपने पार्टनर से जुड़ी चीजों का जैसे ड्रेसिंग सेंस, हेयर स्टाइल, फ़िटनेस, लुक्स, खूबसूरती का किसी अन्य के साथ तुलना नहीं करनी चाहिए। इससे आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उनसे संतुष्ट नहीं हैं और आप उन्हें पसंद नहीं करते।

Back to top button