Newsरायगढ़

RIG Breaking : हादसे रोकने चक्रधर नगर पुलिस की सख्ती शुरू ! शाम से ही अभिनव कांत एंड टीम चौराहों पर तैनात ! यातायात नियम तोड़ने वालों का कट रहा चालान ! पटाखा छोड़ने वाले “बुलेट राजा” हो जाएं सावधान ,कई गाड़ियां जप्त ! पढ़ें खबर…

रायगढ़ Raigarh news। जिले में लगातार हो रहे सड़क हादसों को रोकने की कवायद शुरू कर दी गई है। शहर के चक्रधर नगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के चक्रधर नगर चौक नेहरू गार्डन के सामने यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। आए दिन हो रहे सड़क हादसों पर कंट्रोल व यातायात नियमो को लेकर लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के प्रति समझाइश देने के लिए चक्रधर नगर थाना प्रभारी अभिनव कांत सिंह अपनी टीम के साथ सड़क पर उतर आए हैं।

इन लोगों पर की जा रही है कार्रवाई

चक्रधर नगर पुलिस द्वारा नाबालिक वाहन चालकों, बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से फर्राटे भर रहे गाड़ी मालिकों व शराब का सेवन कर वाहन चला रहे लोगों पर आज शाम से कार्रवाई की जा रही है। विदित हो कि वाहन चलाते वक्त मोबाइल से बात करना भी कानून अपराध है जिससे आपका ध्यान ड्राइव पर ना होकर दूसरी ओर ध्यान केंद्रित हो जाता है जिससे कहीं भी किसी भी वक्त घटना घटित हो सकती है, ऐसे लापरवाह लोगों पर भी सख्ती बरती जा रही है। सड़कों पर परिवहन करते वक्त सुरक्षा के दृष्टिकोण से हेलमेट लोगों के लिए बहुत ही जरूरी है जो सिर के लिए कवच के समान काम करता है जिसके लिए भी चक्रधर नगर पुलिस लोगों को समझाईस देकर चलानी कार्यवाही कर रही है।

ब्रीथ एनालाइजर से की जा रही है टेस्ट, ड्रिंक एंड ड्राइव करने वाले हो जाएं सावधान !

मेडिकल कॉलेज की ओर बढ़ाई गई पेट्रोलिंग-

शाम होते ही चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज की ओर सुनसान व नेचुरल हवा लेने के लिए लोग बाग अक्सर भ्रमण करने के लिए जाते हैं। जहां कुछ असामाजिक तत्व व शराबी लोगों के द्वारा छेड़खानी, मारपीट, लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं जिस वजह से पुलिस द्वारा अब इन सुनसान जगहों पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। जिससे लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।

साइलेंसर से फटाके फोड़ने वाले हो जाएं सावधान-

थाना प्रभारी अमीनव कांत सिंह ने बताया कि जिन लोगों के बाइक के साइलेंसर से नेचुरल साउंड से हटकर तेज आवाज निकलती है उन पर प्रमुखता से कार्रवाई की जा रही है। अभी तक ऐसे 3-4 बाइकों को जप्त किया गया है।

साइलेंसर से तेज आवाज निकलने पर जप्त की गई बाइकें
Back to top button