NewsRaigarh

RIG Breaking : एन.आर इस्पात उद्योग के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा ! दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट ! जानें क्या है मामला… पढ़ें पूरी खबर…

रायगढ़ (Raigarh news)। ग्राम गौरमुडी के दर्जनों किसान एन.आर इस्पात उद्योग द्वारा किये जा रहे मनमानी की शिकायत लेकर आज सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने कंपनी द्वारा अपना क्षमता विस्तार करते हुए आम रास्ता को अवरुद्ध कर दिए जाने पर लोगों को हो रही समस्या से निजात दिलाने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा ।

ग्रामीणों द्वारा ज्ञापन की कॉपी में बताया गया है गेरवानी से सराईपाली मुख्य मार्ग के बीच में सरायपाली के आश्रित ग्राम गौर मुड़ी है जिसके लिए लगभग 2 किलोमीटर का एक आम रास्ता पूर्वजों से प्रचलन में है। जिसका उपयोग गांव के ग्रामीण किसान कृषि कार्य तथा आवागमन के लिए कर रहे थे इसके साथ ही साथ इस रास्ते का उपयोग गांव के विद्यार्थी भी उच्च शिक्षा हेतु रायगढ़ व अन्यत्र स्थान जाने के लिए करते आ रहे हैं।

सुबह शिकायत लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे किसान

ग्रामीणों ने बताया है कि कुछ दिन पूर्व एनआर इस्पात उद्योग द्वारा अपने निजी स्वार्थ के लिए उक्त आम रास्ता को बंद कर दिया गया है जिससे ग्रामीणों को आवागमन में समस्याएं उत्पन्न हो रही है। ऐसी बात नहीं है कि ग्रामीणों ने अवरुद्ध सड़क से हो रही समस्या को लेकर उद्योग के मालिक को अवगत ना कराया हो परंतु उद्योग के मालिक संजय अग्रवाल द्वारा किसी भी प्रकार का समाधान नहीं किया गया है।

ग्रामीणों ने कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उद्योग द्वारा किए गए इस कार्य से ग्रामीण किसानों व विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में हो गया है।

उद्योग से निकलने वाले धुएं व धूल से भी परेशान

ज्ञापन में बताया गया है कि एन.आर इस्पात उद्योग से निकलने वाले धूल एवं धुएं से ग्रामीण मुश्किल से जीवन गुजर-बसर कर रहे हैं, उन्होंने बताया है कि आज तक प्रबंधन द्वारा सीएसआर मत से ग्रामीणों की हित में किसी भी प्रकार का सहयोग भी नहीं किया गया है और ना ही गांव के युवा बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि अगर रास्ता अवरुद्ध कर दिया जाता है तो उन्हें अन्न का एक भी दाना नहीं मिल पाएगा और ना ही तो वहां फसल लगा पाएंगे।

शिकायत की कापी

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks