अंतराज्यीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में जुटमिल, रायगढ़ की टीम ने मारी बाजी..!

783 views

रायगढ़ / बरमकेला के ग्राम बेंगची में दो दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया, आपको बता दें की बरमकेला के ग्राम बेंगची में विगत कई वर्षों से लगातार वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जिले की व ओडिशा की टीमें भाग लेती रही हैं।

इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की टीमों ने भाग लिया, प्रतियोगिता में मुख्यरूप से ओड़िसा की द्वारी, बुदीपाली ओडिसा, घोघरापाली उड़ीसा, बिरकोल, किशनपुर, बझींनपाली, जामपाली, कापासीरा, लोहरसिंग, तरकेला, जामपाली, बिजना, जूटमिल रायगढ़, बेंगची, की टीमों ने भाग लिया।

टूर्नामेंट में दो पुल बनाए गए थे जिसमें पहले पूल में रायगढ़ की जुटमिल टीम जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी टीमों को हराते हुए सेमीफाइनल में बिजना की टीम को हराकर फाइनल में अपनी जगत बनाई। वही दूसरे पुल से ओड़िसा की द्वारी टीम ने सभी टीमो को हराते हुए सेमीफाइनल में कापासीरा को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

वॉलीबाल के टूर्नामेंट में निर्णायक मुकाबला द्वारी और जूटमिल की टीम के बीच हुआ,
फाइनल मैच में रायगढ़ की जूटमिल व ओडिसा की द्वारी टीम के बीच रोमाचक मैच खेला गया, फाइनल मैच 25 पॉइंट के तीन सेटो का खेला गया, जिसमें पहला सेट द्वारी ने जीता, वही दूसरा और तीसरा सेट जूटमिल ने अपने नाम कर प्रतियोगिता को जीत लिया।


रायगढ़ की जूटमिल टीम को प्रथम पुरस्कार के रूप में दस हजार नगद और मोमेंट देकर सम्मानित किया गया , वहीं दूसरे पुरस्कार के रुप में द्वारी की टीम को पांच हजार और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया जिसमें मैन ऑफ द सीरीज द्वारी के चिंता को दिया गया, बेस्ट लिफ्टर जुटमिल के मनीष सिंह को व बेस्ट डिफेंडर जुटमिल टीम के अनुराग को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।