आशीष चौबे बने छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता…

रायगढ़ के आशीष चौबे को छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचन्द्र पाढ़ी द्वारा छत्तीसगढ़ युवा के प्रदेश प्रवक्ता जैसे महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया गया है। जिसके लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ के युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पुर्णचन्द्र पाढ़ी के साथ छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीनीवास, छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल , रायगढ़ के लोकप्रिय विधायक प्रकाश नायक , छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी संतोष कुलकंडा , राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस एवं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कोऑर्डिनेटर सुश्री एकता ठाकुर, विवेक मेहता राष्ट्रीय प्रवक्ता युवा कांग्रेस व प्रभारी सोसल मीडिया छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस का आभार जताया। उन्होंने बताया कि उन्हें जो जिम्मेवारी पार्टी द्वारा सौंपी गई है वह उसे पूरी निष्ठा व लगन के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के हित में कार्य करते हुए कांग्रेस की नीतियों को जन जन तक पहुंचायेंगे। आशीष चौबे के प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त होने पर प्रदेश कांग्रेस एवं प्रदेश युवा कांग्रेस के नेताओ द्वारा भी उन्हें बधाई दी गई ।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचन्द्र पाढ़ी जी के द्वारा रायगढ़ के ऊर्जावान युवा राजनीति में अपनी अलग ही पहचान रखने वाले दमदार युवा नेता आशीष चौबे को छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस का प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया है । 2004 से NSUI के जिला उपाध्यक्ष पद से खरसिया विधायक शहीद श्री नंदकुमार पटेल जी व सरिया विधायक डॉ शक्रजित नायक जी को अपना गुरु मानकर छात्र राजनीतिक जीवन प्रारम्भ किया । उसके बाद 2006 में NSUI के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष श्री विकास उपाध्याय द्वारा उनकी सक्रियता को देखते हुए NSUI का प्रदेश सचिव नियुक्त किया था।


आशीष चौबे ने अपनी राजनीति जीवन को आगे बढ़ाते हुए लगातार छात्रों के लिए संघर्ष किया। वे डिग्री कॉलेज में अध्यक्ष व व्यवस्थापक भी रह चुके हैं। उन्होंने छात्र राजनीति में अपनी एक अलग पहचान छोड़ी है। 2008 के विधानसभा चुनाव में सरिया विधानसभा सीट विलोपन के बाद जब रायगढ़ के तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी डॉ शक्रजित नायक के पक्ष में रात दिन एक कर अपने समर्थको के साथ पूरी ताकत झोंक दी थी। उसके बाद से ही डॉ शक्रजित नायक व वर्तमान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक जी के खास सिपहसालार व पारिवारिक सदस्य के रूप में भी उनकी अलग पहचान है। वहीं 2011 में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर उन्होंने कलेक्ट्रेट में भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था और करीब 150 वाहनों के काफिला के साथ कलेक्ट्रेड पहुंचे थे। जिस रैली को आज भी याद किया जाता है।

आशीष चौबे पिछले लंबे समय से राजनीतिक व सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे हैं। उन्होंने पार्टी को मजबूत करने में बहुत योगदान दिया कांग्रेस के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को देखते हुए छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनकी इस उपलब्धि पर युवाओ में खुशी की लहर दौड़ गयी और सोशल मीडिया में उन्हें बधाई देने की लहर सी दौड़ गयी उसके साथ ही कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व शुभेच्छु जनों ने बधाइयां व शुभकामनाएं प्रेषित भी किया।