एयू के कॉलेजों में 16 से शुरू होंगी परीक्षाएं… घर से ही लिखेंगे परीक्षार्थी..!!

रायगढ़। अटल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा को लेकर बुधवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है। विश्वविद्यालय ने 16 से 30 सितंबर के बीच चलने वाली अंतिम वर्ष की मुख्य परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया है । इसमें वह परीक्षाएं हैं जो कोरोना संक्रमण की वजह से मार्च और अप्रैल माह में नहीं हो पाई थीं।


बुधवार को विश्वविद्यालय में बैठक रखी, जिसके बाद परीक्षाएं 16 से 30 सितंबर के बीच कराने का निर्णय लिया। यूजीसी ने विश्वविद्यालयों को सितंबर तक कॉलेजों में परीक्षाएं लेने के लिए कहा था, इसपर राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। स्टूडेंट्स को विकल्प दिया जाएगा कि उत्तरपुस्तिकाओं को कॉलेजों में जमा कराएं या ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड करें। इसके अलावा प्रश्न पत्र को विश्वविद्यालय, कॉलेज की वेबसाइट में, स्टूडेंट्स या कॉलेज की ईमेल आईडी में डाला जाएगा। कॉलेज को निर्देश दिए गए हैं कि स्टूडेंट्स के वाट्सएप से भी प्रश्नपत्रों को उपलब्ध कराया आए।


3 घंटे का पेपर होगा लेकिन 1 दिन के भीतर भेज सकेंगे कॉलेज
कॉलेजों में तीन घंटे का एग्जाम टाइम होगा। कुलपति प्रो. गौरीदत्त शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स को प्रश्न पत्र हल करने के बाद उत्तरपुस्तिकाओं को भेजने के लिए एक दिन का समय दिया जाएगा। इसमें प्राइवेट का सभी वर्षों का और नियमित के अंतिम वर्ष, डिप्लोमा और पीजी का अंतिम सेमेस्टर के बच्चों का एग्जाम होगा। एक दिन में दो विषयों या पर्चे की परीक्षा चार पालियों में होगी।