रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने कहा धान खरीदी में किसी प्रकार की अनियमिता बर्दाश्त नहीं होगी, जिले के किसानों को धान बिक्री में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये…!!!

715 views

रायगढ़, 28 नवम्बर 2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज नगर निगम ऑडिटोरियम में जिले के सभी समिति प्रबंधकों को संबोधित करते हुये कहा कि धान खरीदी में किसी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जायेगी और समिति में धान बेचने आने वाला किसान खुशहाली का अनुभव करें। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश है कि धान खरीदी के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिये इसलिये पहले से गिरदावरी कराके समितियों में आने वाले धान की अनुमानित मात्रा का आंकलन किया गया है।

उन्होंने कहा कि समिति प्रबंधकों और राजस्व अधिकारियों को किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका हो तो अभी भी 30 नवम्बर तक सुधार कर सकते है। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र की धान खरीदी समितियों की व्यवस्थाओं की निरंतर निगरानी करें। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले धान की निगरानी और जप्ती हेतु चेक पोस्ट बनाये गये है जिससे कि अन्य राज्यों से धान आने की संभावना न रहे इन चेक पोस्टों पर राजस्व, पुलिस तथा फूड विभाग के कर्मचारी तैनात रहेंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने आशा व्यक्त किया कि जिले में धान खरीदी अच्छे से हो सकेगी क्योंकि धान खरीदी का बेसिस सुधर गया है और गिरदावरी भी ठीक से हुई है।


बैठक के दौरान उप पंजीयक सहकारी समिति तथा मार्कफेड के अधिकारियों ने धान खरीदी की प्रक्रिया के बारे में समिति प्रबंधकों को विस्तार पूर्वक बताया और समिति प्रबंधकों के प्रश्नों का निराकरण किया। उन्होंने धान खरीदी के बाद धान की पेकिंग, सिलाई तथा सुरक्षित भंडारण के बारे में भी बताया। बैठक में एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा सहायक कलेक्टर श्री चंद्रकांत वर्मा, फूड अधिकारी, जिल के सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और जिले के सभी समितियों के प्रबंधक उपस्थित थे।