रायगढ़/ मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन सुविधायुक्त अतिरिक्त 150 बेड तैयार करें-कलेक्टर भीम सिंह! कोरोना संक्रमित मरीजों को दिये जाने वाले भोजन का भी लिया जायजा..

  • मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन सुविधायुक्त अतिरिक्त 150 बेड तैयार करें-कलेक्टर भीम सिंह
  • कलेक्टर ने कोरोना संक्रमित मरीजों को दिये जाने वाले भोजन का लिया जायजा
  • वातानुकूलित सिस्टम का कार्य तीन दिवस में पूरा करने के निर्देश

रायगढ़, 23 सितम्बर2020/ कलेक्टर भीम सिंह ने आज मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचकर द्वितीय और तृतीय तल के वार्डों का निरीक्षण किया और वहां चल रहे वातानुकूलित सिस्टम का कार्य तीन दिवस में पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने द्वितीय तल पर 4-5 वार्डों में ऑक्सीजन सप्लाई हेतु पाइप लाइन का कार्य शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर भीम सिंह ने मेडिकल कालेज अस्पताल के आईसीयू प्रभारी डॉ.ए.एम.लकड़ा और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अतिरिक्त मैन पावर लगाकर निर्माण संबंधी कार्यों को पूरा कराने और ऑक्सीजन पाइप लाइन का कार्य करने के लिये आवश्यक सामग्री और तकनीशियन लाने के लिये निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अलग-अलग राज्यों तथा जिलों में कंटेनमेंट जोन घोषित होने के कारण राज्य के बाहर से आवश्यक सामग्री और तकनीशियन बुलाने पर प्रशासन द्वारा ई-पास इत्यादि की व्यवस्था की जायेगी परंतु कार्य में रूकावट नहीं आनी चाहिये।


कलेक्टर भीम सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि और मरीजों की गंभीर स्थिति को देखते हुये ऑक्सीजन सुविधायुक्त बेड बढ़ाये जाने की आवश्यकता है। शहर के अलग-अलग निजी अस्पतालों द्वारा ऑक्सीजन सुविधायुक्त 50 बेड उपलब्ध कराये गये है और मेडिकल कालेज कोविड अस्पताल में 100 बेड में सिलेण्डर के माध्यम से आक्सीजन गैस की आपूर्ति की जायेगी, इसके अतिरिक्त मेडिकल कालेज अस्पताल भवन में द्वितीय तल पर चार-पांच वार्डो में पाइप लाइन के माध्यम से 150 बेड तक ऑक्सीजन की सप्लाई की जायेगी।


कलेक्टर भीम सिंह ने कोविड अस्पताल केआईटी परिसर गढ़उमरिया पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये तैयार किये गये फूड पैकेट्स का अवलोकन किया, यहां पर दोपहर में एक बजे के आसपास मरीजों को भोजन पैकेट्स उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने भोजन व्यवस्था करने वाले प्रभारी को समय पर नाश्ता और भोजन प्रदाय करने तथा भोजन की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने वहां उपस्थित डॉक्टरों से बात कर भोजन के बारे में जानकारी ली। डॉक्टरों ने कलेक्टर श्री सिंह को अवगत कराया कि इसी पैकेट का भोजन डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ भी करता है। इसकी गुणवत्ता अच्छी है मरीजों द्वारा भी नाश्ता और भोजन की कोई शिकायत नहीं है।  

Read More