रायगढ़/ विकास सहायक पद की संविदा भर्ती के लिये 5 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित! 75 हजार रुपये प्रतिमाह होगा वेतनमान! दो पदों पर होनी है भर्ती..

  • News Desk 
  • Raigarh
  • 2 min read


रायगढ़, 23 सितम्बर2020/ जिला खनिज संस्थान न्यास हेतु स्वीकृत पदों में विकास सहायक के 2 पद की संविदा भर्ती के लिए 5 अक्टूबर 2020 तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। उक्त पदों हेतु पूर्व में मंगाये गये आवेदन पत्रों का निरीक्षण किये जाने पर कोई पात्र उम्मीदवार नहीं मिलने के कारण अर्हताधारी इच्छुक उम्मीदवारों से पुन: आवेदन पत्र आमंत्रित किया जा रहा है। इच्छुक आवेदक अपना आवेदन नियत तिथि को शाम 5.30 बजे स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत रायगढ़ में जमा कर सकते है। विलंब से प्राप्त आवेदन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा।


विकास सहायक के पद हेतु वेतनमान 75 हजार रुपये प्रतिमाह होगा। स्वीकृत पदों में एक पद अनारक्षित मुक्त तथा एक पद अजजा मुक्त के लिये है। पद के लिये न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 60 वर्ष मांगी गई है।


न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता-
पद के लिये चाही गई न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता के अंतर्गत (1)मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्र्री न्यूनतम 50 प्रतिशत प्राप्तांक अथवा समतुल्य ग्रेड के साथ उत्तीर्ण और मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रबंधन मैनेजमेंट में स्नातकोतर उपाधि/डिप्लोमा

(2) प्राईम मिनिस्टर रूरल डेव्हलपमेन्ट फेलो स्कीम (पीएमआरडीएफ) में फेलो के रूप में कार्य करने अथवा किसी समान पद पर 2 वर्ष का अनुभव अनिवार्य।

(3) (1) एवं (2)में निर्धारित अर्हताधारी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने पर मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रबंधन मैनेजमेंट में स्नातकोतर उपाधि/डिप्लोमा निर्धारित अर्हता पात्र अभ्यर्थी के नाम पर सर्वप्रथम विचार किया जायेगा।

(4) शासकीय /अद्र्धशासकीय/अशासकीय संस्थान में पीएमआरडीएफ (प्राईम मिनिस्टर रूरल डेव्हलपमेन्ट फेलो)के समतुल्य अथवा संबधित क्षेत्र में कार्य करने का कम से कम एक वर्ष का अनुभव अनिवार्य।

(5)जिला खनिज संस्थान में मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रबंधन में स्नातकोतर उपाधि/डिप्लोमा की उपाधि वाले उम्मीदवार उपलब्ध नहीं होने की विशिष्ट स्थिति में प्रधान मंत्री ग्रामीण विकास फेलो (प्राईम मिनिस्टर रूरल डेव्हलपमेन्ट फेलो) के रूप में न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रबंधन मेंं स्नातकोत्तर उपाधि/डिप्लोमा की उपाधि की अनिवार्यता से छूट होगी।


विकास सहायक पद हेतु न्यूनतम अर्हता (1) एवं (2)अनुसार अभ्यर्थी प्राप्त नहीं होते है तो आवश्यक होने पर विकल्प अनुसार अभ्यर्थी (3)एवं (4)अर्हता अनुसार अभ्यर्थी के नाम पर विचार किया जायेगा तथा शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश लागू होंगे। अनुभव के सत्यापन हेतु अनुभव प्रमाण-पत्र एवं नियुक्ति आदेश (वेतन के उल्लेख के तथ्य)संलग्न करना अनिवार्य होगा।

Join Group