रायगढ़ / आईटीआई में स्थानीय उद्योगों के आवश्यकता के अनुसार कोर्स संचालित करें-कलेक्टर भीम सिंह !


रायगढ़, 7 दिसम्बर2020। कलेक्टर भीम सिंह ने आज जिले के सभी आईटीआई प्राचार्यों की बैठक लेकर आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों)में ऐसे कोर्स संचालित करने के निर्देश दिये जिससे स्थानीय उद्योगों में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने जिले के सभी आईटीआई से पिछले दो वर्षो (वर्ष 2018 और 2019)में विभिन्न टे्रडों में पास आउट हुये छात्रों की संख्या तथा इन छात्रों में से कितने छात्रों को किस उद्योग में रोजगार प्राप्त हुआ इसकी जानकारी तैयार कर एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।


कलेक्टर सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के प्रमुखों को संयुक्त तत्वाधान में व्यावसायिक शिक्षा कोर्स संचालित करने हेतु अधिक प्रयास करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में विभिन्न विषयों के प्रशिक्षक तथा उपलब्ध उपकरणों की भी जानकारी ली और निर्देशित किया कि जिन मशीनों का उपयोग उद्योगों में किया जा रहा है उन्हीं आधुनिक मशीनों के संचालन के प्रशिक्षण की व्यवस्था किया जाये।।


बैठक में सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चौधरी, जिला रोजगार अधिकारी, एनटीपीसी लारा और तलाईपाली इकाईयों के प्रमुख एवं एसईसीएल और डीबी पॉवर के पदाधिकारी उपस्थित थे।