रायगढ़/ आनंद फार्मेसी हुआ सील..!सर्दी जुकाम के मरीज का बिना कोविड टेस्ट किये कर दिया ईलाज.. 5 दिन बाद मौत.. कटघरे में आनंद फार्मेसी..! जानिए पूरा मामला

4,167 views

रायगढ़, 06 नवंबर। रायगढ़ शहर के मध्य स्थित आनंद फार्मेसी एक बार फिर सुर्खियों में आया है। शासन द्वारा इस क्लीनिक को सील कर दिया गया है। कुछ दिन पहले यहां सर्दी बुखार से पीड़ित मरीज का इलाज किया गया था जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस फार्मेसी पर लापरवाही का और कोविड-19 के नियमों का पालन ना करने का आरोप लगा है।

मिल रही जानकारी के अनुसार शहर के स्टेशन चौक स्थित आनंद फार्मेसी पर आरोप है कि उन्होंने कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए 05 दिन पूर्व अपने क्लिनिक में सर्दी जुकाम से पीड़ित मरीज का अपने तरीके से ईलाज किया था जबकि नियमतः क्लिनिक संचालक को सर्दी जुकाम से पीड़ित मरीज को कोविड टेस्ट कराने के लिए कहना था। बिना कोविड जांच के सर्दी जुकाम की दवा नहीं देना चाहिए था, लेकिन आनंद फार्मेसी के संचालक ने कोविड टेस्ट कराने के लिए नहीं कहा और मरीज का अपने नुस्खे व तरीकों से ईलाज शुरू कर दिया। जब मरीज की हालत गम्भीर हुई तो कोरोना टेस्ट करवा गया। रिपोर्ट पॉजीटिव आया तब तक मरीज की स्थिति खराब हो चुकी थी और उसे MCH में भर्ती किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मरीज की मौत के बाद आनंद फार्मेसी क्लिनिक पर सवाल खड़े होने लगे हैं और इस बात की शिकायत कलेक्टर भीम सिंह तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल आनंद फार्मेसी को सील करने का आदेश देते हुए पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाही करने की बात कही है।