रायगढ़/ एक ही इंटरनल टेस्ट पेपर के हिसाब से घोषित कर दिया फाइनल रिजल्ट..? कई विद्यार्थी हुए फेल तो कई आ गए सप्लीमेंट्री..! गुस्से में छात्र! आख़िर भविष्य का है सवाल..? जाने क्या है परीक्षार्थियों की मांग… पढ़ें पूरी खबर

रायगढ़। शासकीय महाविद्यालय तमनार के प्रथम व द्वितीय वर्ष के नियमित विद्यार्थियों ने जनरल प्रमोशन के बाद आए परीक्षा परिणाम में असंतोष जताते हुए रायगढ़ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। विद्यार्थियों ने ज्ञापन में बताया है कि जनरल प्रमोशन के बाद आए रिजल्ट में कई विद्यार्थी सप्लीमेंट्री आ गए हैं तो वही के विद्यार्थी फैल हो गए है। जिससे उनके मन में असंतोष व्याप्त है।

विद्यार्थियों ने ज्ञापन में बताया है कि उनका केवल आन्तरिक मूल्यांकन के एक प्रश्न के आधार पर पूर्ण परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। अगर किसी कारणवश कोई विद्यार्थी आंतरिक मूल्यांकन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया होगा। जिसके आधार पर परीक्षा परिणाम घोषित की गई है। जिसके वजह से अत्यधिक मात्रा में विद्यार्थी सप्लीमेंट्री और फेल हुए हैं। किसको पता था कि आंतरिक मूल्यांकन ही उनका फाइनल रिजल्ट होगा। जिस समय परीक्षाएं ली गई। उस समय तो ठीक से क्लासेज भी नहीं लगती थी और ना ही इंटरनल एग्जाम को कोई इतने गंभीर लेता था; चाहे वह कॉलेज प्रबंधन हो या स्टूडेंट। आज उनकी स्थिति प्राइवेट और स्वाध्याय छात्रों से भी गई बीती हो गई है। उन्हें घर बैठकर परीक्षा लिखने का अवसर दिया जा रहा है मगर यहां तो सिर्फ एक ही परीक्षा के हिसाब से पूरे साल भर के अंक दे दिए गए। विद्यार्थियों ने अंतिम व प्राइवेट वर्ष के परीक्षार्थियों के तर्ज पर परीक्षा कराए जाने की मांग की गई है।

ज्ञापन की कांपी

विद्यर्थियों ने 1 अक्टूबर को रायगढ़ कलेक्टर को ज्ञापन देकर प्राइवेट व अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों द्वारा दिये गए परीक्षा की भांति अति शीघ्र परीक्षा आयोजन कराए जाने का अनुरोध किया है। परीक्षार्थियों ने यह भी कहा है कि अगर उनकी मांगे शीघ्रता पूर्ण नहीं की जाती है तो वह भविष्य में व्यापक आंदोलन कर सकते है।

परीक्षार्थियों ने अवसर की समानता के आधार पर सप्लीमेंट्री व फेल हुए परीक्षार्थियों के लिए प्राइवेट व अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों के भांति सरलता पूर्वक घर बैठे परीक्षा लिखने के तर्ज पर अपनी परीक्षा कराए जाने का अनुरोध किया है।

Join Group

Read More

Raigarh

RIG Breaking : दीपावली के अवसर पर डीएम भीमसिंह ने रायगढ़ जिले में दुकानों के खुलने व बन्द करने के समय में फिर किया संशोधन.. जानें अब जिले में कब से कब तक खुलेंगी दुकानें ? क्या रविवार को होगा टोटल लॉक डाऊन ? जानने के लिए पढ़े खबर..!