रायगढ़/ कंटेंनमेंट जोन में स्वास्थ टीम से जांच न कराकर CHC से जांच कराना शिक्षक को पड़ा भारी…थाने में अपराध दर्ज..!!

रायगढ़।सारंगढ़ थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छोटे खैरा से एक ही दिन 44 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटव पायी गई थी। इस संबंध में जानकारी मिली है कि दिनांक 10.08.2020 को ग्राम खैरा छोटे में निवासरत एक शिक्षक द्वारा ग्राम खैरा छोटे में लगे मेडिकल टीम से स्वास्थ्य का परिक्षण न कराकर मनमाने तरीके से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारंगढ पहुंचकर कोविड- 19 एन्टीजेंस से परीक्षण कराया गया, जिसका रिपोर्ट पाजिटीव पाया गया है ।

पुलिस चौकी कनकबीरा में तहसीलदार सारंगढ़ की ओर से प्राप्त हुए आवेदन पत्र शिक्षक के विरूद्ध धारा 188, 269, 270 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है । ज्ञात हो कि दिनांक 09.08.2020 को ग्राम छोटे खैरा विकास खंड सारगढ में कोविड-19 धनात्मक मरीज पाये जाने से सम्पूर्ण ग्राम खैरा छोटे को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर अति आवश्यक वस्तु एवं सेवाओं कि आपूर्ति तथा अपरिहार्य स्वास्थ्यगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़ कर कंटेंनमेंट जोन में जाने व आने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया ।

उक्त आदेश के तहत क्षेत्र के निवासी बिना सक्षम अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलने आदेशित है । दिनांक 08.08.20 को लिये गये सैम्पल में कुल 15 लोगों का एवं दिनांक 10.08.2020 को कुल 44 व्यक्तियों का रिपोर्ट धनात्मक पाया गया जिसके पश्चात से मेडिकल टीम द्वारा ग्राम में उपस्थित होकर सभी ग्रामवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर कोविड 19 टेस्ट हेतु सैम्पल लिया गया परन्तु गांव में निवासरत शिक्षक एक शिक्षक गांव में किये जा रहे स्वास्थ्य परीक्षण में अपनी जांच न कराकर दिनांक 12.08.2020 को कंटेंनमेंट जोन से बिना सक्षम अनुमति के बाहर निकलकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारंगढ पहुंचकर कोविड 19 जांच कर एंटीजेन्स से कराया गया ।