रायगढ़ की डॉ.स्नेहा चेतवनी मिसेज इंडिया वर्ल्ड के सेमीफइनल में..!

रायगढ़/ चिकित्सा जगत के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने के बाद शहर की दंत चिकित्सक विशेषज्ञ डॉ.स्नेहा चेतवानी जो केजीएच के डॉक्टर प्रकाश चेतवानी की अर्धांगिनी हैं, उन्हें मॉडलिंग की दुनिया से भी बेइंतहा लगाव है और समय निकालकर तैयारी में जुटी थी। मिसेज चेतवानी की मेहनत रंग लाई और मिसेज इंडिया वर्ल्ड प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से अकेले चयनित होकर देश में शहर का मान बढ़ाया है। मिसेज इंडिया के सेमीफाइनल प्रतियोगिता का आयोजन द्विवदमन में हो रहा है, जहां छत्तीसगढ़ से अकेले प्रतिनिधित्व कर देश में जिले व शहर को गौरवान्वित कर रही हैं।

हुई थी ऑनलाइन प्रतियोगिता

मिसेज इंडिया वर्ल्ड प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में चयनित डॉक्टर स्नेहा चेतवानी ने बताया कि महामारी की वजह से विगत सितंबर व अक्टूबर में ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। जिसमें उनके द्वारा वीडियोग्राफी के जरिए प्रस्तुति दी गयी। वहीं यह प्रतियोगिता विगत सितंबर में अक्टूबर में हुई थी और नवंबर माह में ट्रेनिंग हुई थी, जिसमें टॉप 60 ऑलओवर इंडिया में छत्तीसगढ़ से स्नेहा का चयन हुआ था। डॉ स्नेहा का कहना है कि यह मेरी खुशनसीबी है। यह इंडिया का सबसे ज्यादा प्रेस्टीजियस प्लेटफार्म है मैरिड वूमन के लिए। वहीं 1000 से ज्यादा पार्टिसिपेंट्स ने इसमें भाग लिया, जिसमें तीन चरणों में ऑडिशन होने के बाद टॉप 60 सेमी फाइनल लिस्ट को पूरे भारत से सिलेक्ट किया गया है। इसी तरह चयन के पश्चात 3 महीने के ट्रेनिंग हमें दी गई है जिससे कि हमारे व्यक्तित्व को और निखारने में मदद मिल सकें।

केवल सौंदर्य ही नहीं, फिजिकल, मेंटल फिटनेस भी जरूरी

डॉ स्नेहा का कहना है कि ब्यूटी प्रेजेंटस में सिर्फ सुंदरता का मापदंड नहीं है, हमें हर नजरिए से परखा जाता है। फिजिकल फिटनेस मेंटल फिटनेस और साथ ही साथ हलिस्टिक ट्रेंनिंग भी दी जाती है। इस प्रतियोगिता में जजेस के पैनल में विवेक ओबरॉय और सोहाअली खान हैं।

पारिवारिक सहयोग और मेहनत है जरूरी

डॉ स्नेहा ने कहा कि परिवार और सभी के साथ की वजह से मेरा यहां तक पहुंच पाना मुमकिन हुआ है। साथ ही तमाम अपनों की दुआ भी मिली इसका ही प्रतिफल है कि अब अगले हफ्ते सेमी फाइनल में पार्टिसिपेट करने का मौका मिल रहा है और 16 जनवरी को मुंबई जा रही हूं, वहीं यह प्रतियोगिता आगामी 17 से 23 जनवरी तक दमन में आयोजित होगी। डॉ स्नेहा ने यूथ वर्ग को मैसेज देते हुए कहा कि कोई छोटा शहर व गांव मायने नहीं रखता, जिंदगी में आगे बढ़ने व कामयाब होने के लिए मेहनत व ईमानदारी जरूरी है। आजकल सोशल मीडिया का अच्छा प्लेटफार्म है, यूथ वर्ग इसका सकारात्मक ढंग से उपयोग करते हुए अपनी मंजिल पाने में सफल हो सकते हैं, मेहनत करें और आगे बढ़े।