रायगढ़/ जिंदल टावर्स में शुरू होने जा रहा है 90 बिस्तर का पेड कोरोना वार्ड…जिंदल अस्पताल में भी होगा 10 बेड का गहन चिकित्सा वार्ड…कलेक्टर भीम सिंह ने अस्पताल प्रबंधन को दिए थे निर्देश…!!


रायगढ़ । कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कलेक्टर भीम सिंह स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए सतत रूप से प्रयासरत हैं। निजी अस्पतालों से समन्वय कर वहां भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वार्ड तैयार करने का काम हो रहा है। इसी क्रम में रायगढ़ में स्थित जिंदल अस्पताल में 10 बिस्तर तथा जिंदल टावर्स में 90 बिस्तर का कोरोना वार्ड मिलाकर कुल 100 बिस्तर का कोरोना वार्ड आगामी मंगलवार तक तैयार हो जाएगा। यह पेड वार्ड होंगे। पूंजीपथरा में भी 200 बिस्तर का अस्पताल की तैयारी जोरों पर है, शीघ्र ही यह अस्पताल भी चालू हो जाएगा। इसके अलावा अन्य अस्पतालों में भी कोरोना वार्ड प्रारम्भ करने के लिए अस्पताल प्रबंधन से चर्चा की जा रही है।


उल्लेखनीय है कि कलेक्टर भीम सिंह निरंतर स्वास्थ्य विभाग के साथ जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। मरीजों की पहचान के साथ उनके इलाज के लिए अधोसंरचनात्मक व मैनपावर की सुविधा के दोनों मोर्चों पर लगातार कार्य किया जा रहा है। कोरोना संक्रमितों की जल्द पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग की प्रोटोकॉल के साथ ही हाई रिस्क वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन व रैंडम सैंपलिंग व टेस्ट किये जा रहे हैं। इलाज के लिए 1000 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर्स अभी संचालित हैं। जिसमें लक्षणयुक्त और गैरलक्षणयुक्त मरीजों के इलाज की पृथक व्यवस्थाएं की गयी हैं।

Read More

Crime Story

रायगढ़ / नव दुर्गा फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड में गर्म डस्ट से झुलस कर दो श्रमिक की मौत..! घायल श्रमिक लड़ रहा जिंदगी और मौत की जंग..! सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर कराया जा रहा था कार्य..! ठेकेदार और कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज…पढ़े पूरी खबर..