रायगढ़ / नगर निगम के सामने की सड़क का होगा चौड़ीकरण ! कलेक्टर ने प्रभावित दुकानदारों की ली बैठक ! प्रभावित दुकानदारों के लिये नये काम्पलेक्स निर्माण पर हुई चर्चा !

1,032 views


रायगढ़, 14 जनवरी2021 /  कलेक्टर भीम सिंह की अध्यक्षता में नगर निगम कार्यालय के सामने सुभाष चौक से पुराना शनिमंदिर तक सड़क के चौड़ीकरण के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस बैठक में महापौर नगर निगम रायगढ़ जानकी काटजू, नगर निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय, चौड़ीकरण से प्रभावित होने वाले दुकान संचालक व रायगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधि शामिल हुये।


कलेक्टर ने बैठक में बताया कि मास्टर प्लान के अनुसार सड़क की चौड़ाई 18 मीटर की जायेगी। जिससे प्रभावित होने वाले दुकानों के लिये निगम द्वारा नये काम्पलेक्स निर्माण की योजना बनायी गई है। जिसके तहत निगम के अंतर्गत एडवर्ड स्कूल परिसर में 38 दुकानदारों के लिये सर्वसुविधा युक्त भवन व पार्किंग तैयार करके दिया जायेगा। बैठक में इसी स्थान पर काम्पलेक्स निर्माण के लिये भी एक प्रपोजल व्यवसायियों के द्वारा रखा गया।

इस प्रकार एडवर्ड स्कूल परिसर में काम्पलेक्स निर्माण के लिये दो नक्शों का प्रपोजल रखे गये। कुछ व्यापारियों ने बैठक में दुकानों के पीछे स्थित गार्डन में काम्पलेक्स बनाकर देने की मांग रखी। कलेक्टर सिंह ने कहा कि वह उस गार्डन का निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार निर्माण किये जाने वाले दुकानों की संख्या, पार्किंग की सुविधा इत्यादि वहां विकसित किया जा सकता है या नहीं तथा अन्य तकनीकी पहलुओं को देखने के पश्चात ही गार्डन में काम्पलेक्स निर्माण के बारे में निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सड़क का चौड़ीकरण तो होना ही है व्यवसायियों के लिये नये काम्पलेक्स निर्माण हेतु अभी हमारे पास तीन विकल्प मौजूद है। यदि गार्डन में निर्माण संभव नहीं होता है तो शेष बचे दो विकल्पों में से जिस पर आपसी सहमति बनती है उसके अनुसार नये काम्पलेक्स का निर्माण किया जायेगा।