रायगढ़/ नगर निगम ने संजय कांपलेक्स के 94 दुकानदारों को भेजा नोटिस! 3 दिन का अल्टीमेटम! वरना दुकान होगी सील…

2,046 views

रायगढ़। रायगढ़ नगर निगम ने शहर के संजय कांपलेक्स के 94 दुकानदारों को नोटिस देकर हड़कंप मचा दिया है। नगर निगम के स्वामित्व वाली इन दुकानों निरीक्षण 18 दिसंबर और 21 दिसंबर को किया गया। नगर निगम का जांच दल इस बात की जानकारी लेने के लिए उन दुकानों पर गया था कि निगम ने जो दुकान उन्हें आवंटित की है वैसे स्वयं चला रहे हैं या फिर किराए पर.. इसके अलावा बाकी दस्तावेजों की भी जांच इस जांच टीम द्वारा की गई।

बीते 18 और 21 दिसंबर को संजय कांप्लेक्स नगर निगम स्वामित्व के दुकानों का स्वयं संचालन या किराएदारी के संबंध में समस्त दुकानों का नगर निगम टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण दौरान दुकानदारों के तरफ से दुकान संचालन के संबंध में किसी प्रकार का दस्तावेज जो दुकान संचालन संबंधी हो जैसे दुकान स्थापना पंजीयन, लाइसेंस, अनुबंध पंजीयन, जीएसटी पंजीयन, दस्तावेज आदि नहीं दिखाया गया।

जिस कारण नगर निगम द्वारा संजय कांप्लेक्स के 94 दुकानदारों को तीन दिन के अंदर दस्तावेज प्रस्तुत करने नोटिस किया गया है। जिसके अनुसार दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने की परिस्थिति में नगर निगम अधिनियम 1956 में दिए गए प्रावधानों के तहत अवैधानिक रूप से दुकान संचालित करने के कारण सील बंद कर दुकान आवंटन निरस्त कर कार्यवाही किया जाएगा।