रायगढ़ / पुर्नमूल्यांकन में 9 अंक बढऩे से कमलेश्वर को प्रदेश में हासिल हुआ प्रथम स्थान ! कलेक्टर भीम सिंह ने छात्र को दी शुभकामनायें !

911 views


रायगढ़, 25 दिसम्बर 2020। पुर्नमूल्यांकन के पश्चात 9 नंबर बढऩे से हायर सेकेण्डरी परीक्षा में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र कमलेश्वर प्रधान से मुलाकात कर कलेक्टर भीम सिंह ने बधाई व शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर कलेक्टर भीम सिंह ने कमलेश्वर से उनके फ्यूचर प्लान के बारे में पूछा। कमलेश्वर ने बताया कि अभी उसने गुरू घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर में बीएससी आनर्स (फिजीक्स)में प्रवेश लिया है। स्नातक के पश्चात वह यूपीएससी की परीक्षा देकर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता है।


ज्ञात हो कि आदर्श ग्राम्य भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुसौर के छात्र कमलेश्वर प्रधान ने 12 वीं की परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में 5 वां स्थान हासिल किया था। कमलेश्वर को हिन्दी में 83 अंक मिले थे। जिससे वह संतुष्ट नहीं थे। अत: पुर्नमूल्यांकन के लिये आवेदन दिया। जिसके पश्चात हिन्दी में उनके 9 अंक बढ़े और प्रतिशत बढ़कर 97.80 हो गया। जिससे उन्हें प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। नियमित अभ्यास व आत्मविश्वास को अपनी सफलता का मूल मंत्र बताने वाले कमलेश्वर कहते है पढ़ाई में क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी का महत्व होता है। अत: जब भी पढ़े तो पूरे ध्यान से व मन लगाकर पढ़ाई करने पर विषय पर पकड़ मजबूत होती है और परिणाम अच्छा आता है।