रायगढ़ /  बाबा होटल पर चला निगम का बुलडोजर… शनि मंदिर क्षेत्र का बेजा कब्जा होगा साफ ..!  पढ़ें पूरी खबर..

3,203 views

रायगढ़। आज शहर में एक बार फिर निगम का बुलडोजर चला। शहीद चौक बाबा होटल और बगल के पान दुकान पर गुरुवार को निगम का बुलडोजर चला। निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय ने खड़े रहकर बेजा कब्जा हटवाया। बताया जा रहा है कि इस जगह पर कभी निगम का होम्योपैथिक अस्पताल हुआ करता था।

इस होम्योपैथिक अस्पताल को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए शनि मंदिर प्रांगण में रहने वाले अभिनव शर्मा काफी प्रयास किया था। एसडीएम कलेक्टर से लेकर मंत्रालय तक में 2 साल तक उन्होंने कार्यवाही के लिए कई आवेदन दिए। जिसके बाद आज अंततः यह भूतपूर्व होम्योपैथिक अस्पताल बेजा कब्जा से मुक्त हुआ।

पूर्व में 20 जनवरी को निरीक्षण कर कमिश्नर पाण्डेय ने 7 दिनों के भीतर बेजा कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान भी लिखित में आवेदन कर 7 दिनों में बेजा कब्जा हटाने की बात कही गई थी, लेकिन फिर भी कब्जा धारियों द्वारा सामान नहीं हटाया गया था। इस पर सामान हटाने का समय देते हुए तीन कमरे में संचालित दुकान को जेसीबी के माध्यम से धरासाई किया गया।

बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही में भवन अधिकारी प्रतुल श्रीवास्तव, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूपेश सिंह, स्वच्छता निरीक्षक  राजेश पांडे सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

देखें वीडियो

आवेदक के घर मे देर शाम घर घुसकर किया तांडव

बेजा कब्जा की कार्रवाई हटने के पश्चात आवेदक अभिनव शर्मा के घर पर पूर्व कब्जा धारी अजय शर्मा एवं अन्य के द्वारा अभिनव शर्मा के घर के सामने काफी तांडव किया गया। जिसके बाद कोतवाली थाना में अभिनव शर्मा अपने परिवार के साथ इस बात की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए गए थे। उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत उन्होंने रायगढ़ जिला एसपी से भी की है।