रायगढ़ / बिना मां-बाप के मसाला बेचकर तीन छोटी बहनों का भरण पोषण करती है सरोई..कलेक्टर भीम सिंह का मिला साथ…आजीविका चलाने मिलेगा पसरा और लोन..! कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी लोगों की समस्याएं..! पढ़ें खबर…


रायगढ़, 2 मार्च 2021/ जन चौपाल में पहुंची जूटमिल निवासी सरोई को आजीविका चलाने पसरा एलाट करने और 10 हजार रुपए लोन देने के निर्देश कलेक्टर भीम सिंह ने निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को दिए। इस दौरान प्राप्त आवेदनों पर संबंधित विभाग प्रमुख अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने निर्देशित किया गया।


जूटमिल निवासी सरोई अपनी छोटी बहनों के साथ जन चौपाल में कलेक्टर सिंह से मिलने पहुंची थी। सरोई ने बताया कि उसके मां-बाप दोनों नहीं है। मसाला बेचकर व अपने साथ तीन छोटी बहनों का भरण-पोषण करती है। सरोई ने बताया कि छोटी बहन सोनी निषाद कक्षा 10वीं में जगदेव पाठशाला मेें, गौरी निषाद कक्षा 8वीं में शासकीय कन्या पाठशाला में और सबसे छोटी बहन रागनी निषाद सर्वेश्वरी विद्या मंदिर में कक्षा दूसरी में पढ़ती है। उसने आजीविका चलाने के लिए निगम से पसरा एलाट करने और लोन दिलाने की मांग की।

इस पर कलेक्टर सिंह ने तत्काल निगम कमिश्नर आशुतोष पाण्डेय को बुलाकर सरोई निषाद के आवेदनों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर सिंह ने सरोई व उसकी छोटी बहनों को अच्छे से पढ़ाई करने और शिक्षा में किसी तरह की दिक्कतें आने पर सूचना देने की बात कही।


धरमजयगढ़ निवासी कैंसर पीडि़त दिप्ती बेहरा ने इलाज के लिए रुपए नहीं होने पर हाउसिंग बोर्ड कालोनी में लिए मकान को निरस्त करने और रुपए दिलाने की मांग की। इस पर हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को आवेदन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह जन चौपाल में राशन कार्ड बनाने, बीपीएल कार्ड बनाने, शौचालय व नाली बनाने संबंधी आवेदन मिले, जिस पर समय-सीमा पर कार्रवाई कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों को कलेक्टर सिंह ने दिए।

Read More

Alert

रायगढ़/दूसरे राज्य या जिले से ट्रेन से आने वाले यात्री 07 दिन के लिए किए जाएंगे क्वारेंटीन, 72 घंटे के भीतर का नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के सर्टिफिकेट होने पर ही जा सकेंगे अपने गंतव्य पर…!