रायगढ़ / 3 दिन के मोहलत के बाद बोईरदादर क्षेत्र में निगम की तोड़फोड़ की कार्यवाही शुरू…बेजा कब्जा हटाने पहुचा निगम का तोडू-दस्ता..आयुक्त और पुलिस टीम मौके पर मौजूद..!!

रायगढ़। एसडीएम नगर निगम आयुक्त एवं समस्त अधिकारियों ने चक्रधरनगर बोइरदादर में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर करीब आधा दर्जन दुकान बनाने वाले कब्जा धारी को स्वयं अपना कब्जा हटाने के लिए 3 दिन की मोहलत दी थी। पर जब 3 दिन बीत जाने के बावजूद अतिक्रमण कारी ने स्वयं अपना कब्जा नहीं हटाया, तो आज सुबह पुनः नगर निगम आयुक्त व चक्रधरनगर टीआई निगम के तोड़ू दस्ता के साथ बोइरदादर पहुंचे और अवैध कब्जा कर करीब आधा दर्जन दुकानों पर बुलडोजर चलाकर धराशाई किया गया।


कलेक्टर भीम सिंह ने रायगढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने और शहर के मुख्य मार्गो से अवैध कब्जा हटाने के निर्देश निगमायुक्त को दिए थे, यह कार्यवाही उसी से जोड़कर देखी जा रही है।

वहां के स्थानीय लोगों और महिलाओं द्वारा काफी विरोध किया गया, पर जिला प्रशासन के सामने उनकी एक न चली और अंततः जिला प्रशासन ने अवैध कब्जा को धराशाई किया।


इसी विषय निगम आयुक्त आशुतोष पांडे ने बताया कि 3 दिन पूर्व इन्हें स्वयं अपना कब्जा हटाने का लिखित आवेदन निगम द्वारा दिया गया था, पर जब इन्होंने अपना कब्जा नहीं हटाया तब निगम को आज यह कार्यवाही करनी पड़ी है।

कलेक्टर के निर्देश पर शहर के सभी मुख्य मार्गों में जहां भी अतिक्रमण हुआ है उस जगह को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा, जिससे कि शहर वासियों को साफ सुथरा और चौड़ी सड़कें मिल सके और इस प्रकार की कार्यवाही निगम की निरंतर जारी रहेगी।

Join Group