लॉकडाउन भी रोज कमाने वाले मजदूरों को ना हो परेशानी इसलिए कलेक्टर भीम सिंह ने बाटा 1 हफ्ते का राशन ! नगर निगम में बनाया राशन और मूलभूत सुविधा के लिए कंट्रोल रूम, जल्दी लगेगा मेडिकल कैंप भी..

  • News Desk 
  • Raigarh
  • 3 min read
  • लॉकडाउन के पहले दैनिक श्रमिकों को कलेक्टर भीम सिंह ने बांटे राशन पैकेट
  • राशन व मूलभुत सुविधाओं के लिये नगर निगम में बनाया गया है कंट्रोल रूम  
  • श्रमिकों के लिए जल्द लगेगा मेडिकल कैम्प


रायगढ़, 23 सितम्बर2020/ कोरोना संक्रमण के विस्तार के रोकथाम हेतु 24 सिंतबर से 30 सिंतबर तक जिले के नगरीय निकायों में कन्टेनमेंट घोषित किया है। इस अवधि में रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत दैनिक मजदूरों को आगामी एक हफ्ते के लॉक डाउन के दौरान खाने पीने की समस्या न हो इसको ध्यान में रखते हुये कलेक्टर भीम सिंह ने जूट मिल बस स्टैंड में श्रमिकों को राशन पैकेट वितरित किया। नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष पांडेय भी इस दौरान वहां मौजूद रहे।


कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर लॉकडाउन के दौरान दैनिक श्रमिकों को काम न मिल पाने की स्थिति में उनके सामने खाने का संकट न हो, इसके लिये नगर निगम प्रशासन द्वारा दैनिक श्रमिकों को चिन्हांकित कर राशन पैकेट वितरण की व्यवस्था की गई। नगर निगम आयुक्त श्री पांडेय ने बताया कि तकरीबन 250 लोगों को राशन बांटा गया है। जिसमें उन्हें चावल, दाल, आलू, प्याज, हल्दी, मिर्ची, मसाला, तेल, चना, सोया बड़ी के पैकेट बनाकर दिए गए। जो श्रमिकों के परिवार के लिए एक हफ्ते की आवश्यकता के अनुसार तैयार किये गए हैं।


इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह ने श्रमिकों से कहा कि कन्टेनमेंट जोन के घोषित नियमों का पालन करें। उनके लिए राशन व अन्य आवश्यक सामग्री की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी। श्रमिकों के लिए मेडिकल कैम्प भी लगवाए जाएंगे। साथ ही शासन की अन्य विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से उन्हें जोड़कर लाभान्वित किया जाएगा। श्रमिकों के लिए बने लेबर पॉइंट में तमाम जरूरी सुविधाएं भी मुहैय्या करायी जाएंगी।


श्रमिकों ने भी जताया आभार
राशन प्राप्त करने दैनिक मजदूरों ने कलेक्टर श्री भीम सिंह की इस पहल को सराहा और उनका आभार जताया। लोगों ने कहा कि राशन मिलने से एक बड़ी चिंता दूर हुई है। अब वे कन्टेनमेंट जोन के लिए घोषित नियमों के तहत घरों में ही रहेंगे और कोरोना रोकथाम हेतु किये जा रहे प्रशासनिक प्रयासों में पूरी सहभागिता निभाएंगे।


राशन तथा मूलभुत सुविधाओं के लिये निगम में बनाया गया है कंट्रोल रूम
नगर पालिक निगम रायगढ़ क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में आवश्यक राशन सामग्री की व्यवस्था तथा मूलभुत सुविधाओं की बहाली हेतु नगर पालिक निगम कार्यालय रायगढ़ में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम का नंबर 99818-91666 तथा 90989-86449 है। निगम क्षेत्र के अंतर्गत कंटेनमेंट जोन में निवासरत व्यक्ति उक्त नंबरों में संपर्क कर समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते है।

उक्त कार्य के लिये  राजेश दास बैरागी राजस्व उप निरीक्षक को नोडल अधिकारी एवं  विकास कोंद सहायक राजस्व निरीक्षक को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Join Group