RIG Breaking : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में मिले 752 मरीज, 06 लोगों की मौत ! रायगढ़ जिले में 66 लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार तो वही राजधानी में जड़ा तिहरा शतक, प्रदेश में कोरोना की गति पर काबू पाना हो रहा है मुश्किल.. पढ़े खबर..!

रायपुर 19 अगस्त। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की गति पर लगाम लगाना अब मुश्किल होता जा रहा है। रोज – रोज सैकड़ो की संख्या में मरीजों का मिलना प्रदेश के रेड जोन में जाने की ओर इशारा कर रहा है। कल प्रदेश में जहां 808 लोगों को कोरोना ने संक्रिमत किया था तो आज भी लगभग इस आंकड़े के पास कोरोना मरीजों की संख्या आ पहुचीं है।

‘प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी ट्विटर के मुताबिक आज छत्तीसगढ़ में 752 लोगों को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है तो वहीं, मौत के आंकड़ों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। 06 लोग आज काल के गाल में समा चुके हैं। राहत भरी खबर यह है कि आज 338 मरीज हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर अपने – अपने घरों को गए हैं। वर्तमान स्थिति में छत्तीसगढ़ में 6236 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सक्रिय हैं।’

बात करें रायगढ़ जिले की तो जिले में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 400 के पार जा पहुंची है। आज यहां 66 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

तमनार के पुलिस स्टेशन व बीईओ आफिस में कोरोना की हुई एंट्री

आज तमनार थाना क्षेत्र में 07 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। कोरोना काल में जनता की सुरक्षा करने वाले कोरोना वारियर्स के रूप में लगातार कार्यरत तमनार पुलिस थाना के 03 पुलिसकर्मियों का रिपोर्ट आज पॉजीटिव आया है तो वहीं तमनार स्थित बीईओ कार्यालय में भी 03 कर्मचारियों व तमनार बरभाठा चौक में 01 पॉजिटिव मरीज के साथ कोरोना वायरस ने संक्रमण बढ़ाते हुए तमनार में अपना संक्रमण फैलाना शुरू कर है।

रायगढ़ जिले के बरमकेला अंचल में कोरोना का कहर

आज बरमकेला अंचल में कोरोना ने कहर मचाया है। बरमकेला से आज 15 पॉजिटिव सामने आए हैं जिनमें से प्रॉपर बरमकेला में 04, बागबाड़ी लिबरा गांव में 01, परसाडीह गांव में 04, मेकरा गांव में 01, झाबड़ गांव में 04, बिलाईगढ़ में 01 मरीज की पुष्टि हुई है।

सारंगढ क्षेत्र के छोटे खैरा में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट

सारंगढ़ तहसील का छोटे खैरा गांव जिले का सबसे बड़ा हॉट हॉटस्पॉट है। यहां आज फिर से कोरोना ने बड़ा धमाका करते हुए 12 लोगों को संक्रमित किया है। आपको बता दें कि रायगढ़ जिले में सारंगढ़ क्षेत्र का यह गांव कोरोना का सबसे बड़ा गढ़ है। अकेले इस गांव में 70 से अधिक पॉजिटिव मरीज मौजूद हैं जिनका इलाज सारंगढ़ के कॉलेज तथा रायगढ़ के कोविड-19 हॉस्पिटल में चल रहा है। सारंगढ़ क्षेत्र में 100 से अधिक कोरोना के सक्रिय मरीज हैं।

जेएसडब्ल्यू (मोनेट प्लांट) नहरपाली में आधा दर्जन कोरोना पॉजिटिव, प्लांटकर्मियों तथा आसपास के क्षेत्रों में प्लांट के कारण बढ़ा खतरा

खरसिया नाहरपाली स्थित मोनेट प्लांट के जगह अब इस प्लांट को जेएसडब्ल्यू के नाम से जाना जाता है वहां 06 लोगों को कोरोना ने शिकार बनाया है। प्लांट भीतर 06 एक्टिव मरीज आज मिलने से प्लांट में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी खतरे की घंटी बजने लगी है इससे पहले भी इस प्लांट में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। मोनेट कॉलोनी में वर्तमान स्थिति तक 9 कोरोना मरीज सक्रिय हैं। मोनेट प्लांट से हजारों लोग प्रतिदिन आस-पास के गांव में आना-जाना करते हैं यदि जल्द ही प्लांट में किसी प्रकार की बड़ी व्यवस्था नहीं की गई तो कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

रायगढ़ जिले के इन गांवों में भी कोरोना पॉजिटिव आए सामने

रायगढ़ के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। आज पुसौर में 03, रनभाठा में 01, बागबाड़ी, लिबरा में 02 तो वही नंदेली ग्राम में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है।

रायगढ़ शहरी क्षेत्र के इन मोहल्लों में कोरोना का कहर जारी

कोरोना वायरस ने जिस प्रकार से रायगढ़ शहर में अपना जाल फैला रखा है उसे देखते हुए अब कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका जताई जा रही है क्योंकि रायगढ़ शहर का लगभग हर मोहल्ला अब कोरोना मरीजों से घिरा हुआ है। आज रायगढ़ शहर के भजनडीपा में 03, बजरंगपारा में 02, इंदिरा नगर में 01, बापूनगर में 01, अंबेडकर आवास में 01, छोटे अतरमुड़ा 01, धांगरडीपा में 01, बैकुंठपुर में 01 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है बाकी के 07 कोरोना मरीजों के जानकारी हमें अभी नहीं मिल पाई है जो अज्ञात है जैसे ही हमें यह जानकारी मिलेगी हम आपको अपडेट करेंगे। आपको बता दें कि रायगढ़ शहरी क्षेत्र में लगभग 200 एक्टिव मरीज हैं।

रायगढ़ जिले में मिले मरीजों की देखें पूरी सूची

छत्तीसगढ़ में वर्तमान में कोरोना के वास्तविक स्थिति के लिए पढ़े मेडिकल बुलेटिन

छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार से अब सैकड़ों की तादाद में कोरोना मरीजों की स्थिति उभर कर सामने आ रही है उसे देखते हुए प्रदेशवासियों को जरूरत से ज्यादा सुरक्षा बरतने व सरकारी गाईडलाइन का पालन करना अनिवार्य हो चुका है। किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके साथ – साथ आपके परिवार को भी खतरे में डाल सकती है इसलिए घर पर रहिए सुरक्षित रहिए अनावश्यक रूप से कहीं भी मत घूमिये। आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है।

Read More